भारत-वेस्टइंडीज का पहला टी-20 मुकाबला आज,विश्व कप की होगी तैयारी

हैदराबाद में शाम 7 बजे खेला जाएगा मुकाबला...

स्पोर्ट्स डेस्क — भारतीय टीम अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों में जुट गई है। इन्हीं तैयारियों को परखे के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार 6 दिसंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज काफी अहम रहने वाली है। ये देखना दिलचस्प होगा कि टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर भारतीय टीम इस सीरीज में किस संयोजन के साथ उतरती है। हालांकि मैच से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान कोहली ने संकेत दे दिए हैं कि वह किस प्लेइंग इलेवन के साथ हैदराबाद टी-20 मैच में उतर सकते हैं। इस बात की उम्मीद कम ही है कि मनीष पांडे, संजू सैमसन और कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी।

चयनकर्ताओं को लुभाने पर होगी पंत-राहुल की नजर…

हालांकि बल्लेबाज लोकेश राहुल और ऋषभ पंत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में बड़ा मौका है। वजह इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेला जाना है और टीम में उनकी जगह अभी पक्की नहीं मानी जा रही है। टीम इंडिया भी तीन मैच की इस सीरीज को विश्व कप के लिए तैयारी के तौर पर ले रही है।

बता दें कि विश्व कप से पहले टीम को महज 11 मुकाबले ही खेलने हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज लोकेश राहुल का टी-20 में रिकॉर्ड अच्छा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने से उन्हें रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिलेगा।ऐसे में हर खिलाड़ी की निगाह बेहतर प्रदर्शन कर टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को लुभाने की होगी।

ये हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन…

शिखर धवन चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हैं। ऐसे में ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल के कंधे पर होगी।क्योंकि कोहली पहले ही साफ कर चुके हैं कि ऋषभ पंत से ओपनिंग कराने का उनका कोई इरादा नहीं है। मध्यक्रम की कमान कप्तान कोहली के साथ श्रेयस अय्यर संभालेंगे। अय्यर ने अपने हालिया प्रदर्शन से चौथे नंबर पर अपनी जगह पक्की कर ली है. इन दोनों के बाद पांचवें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उतरेंगे।

वहीं छठे नंबर पर जडेजा और सातवें नंबर पर शिवम दुबे बतौर ऑलराउंडर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। टीम इंडिया के तीसरे ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर होंगे जिन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने बल्ले की चमक भी खूब बिखेरी है।

गेंदबाज में चार महीने हैमस्ट्रिंग इंजरी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की हैदराबाद टी-20 की प्लेइंग इलेवन में वापसी होती दिख रही है। दूसरे तेज गेंदबाज के तौर पर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे दीपक चाहर होंगे जो बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर टी-20 मैच में महज 7 रन देकर हैट्रिक समेत 6 विकेट हासिल कर रिकॉर्ड बनाया था। वहीं स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल पहली पसंद हो सकते है।बता दें कि यह मुकाबला शाम 7 बजे शुरू होगा।

Comments (0)
Add Comment