भारत-साउथ अफ्रीका का पहला टेस्ट मैच आज से,इतिहास बदलने उतरेगी टीम इंडियां

स्पोर्ट्स डेस्क — बेहतरीन फॉर्म में चल रही भारतीय टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन में पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी. दोनों टीमों के लिए यह मैच किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है.एक ओर जहां भारत के पास विदेशी ज़मीं पर अपने ख़राब रिकॉर्ड को सुधारने की ज़िम्मेदारी है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के सामने विश्व की बेहतरीन टीम है.

बता दें कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज़ जीत नहीं पाई है. लेकिन इस बार टीम इंडिया नं-1 टीम की हैसियत से सीरीज़ का आगाज़ करने जा रही है.दरअसल साउथ अफ्रीका की पिच तेज़ और उछाल भरी है इसलिए टीम इंडिया के लिए ये दौरा कठिन माना जा रहा है. इस दौरे पर भारतीय टीम 25 साल के इतिहास को बदलने उतरेगी. 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट,5 वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ के खेली जानी है.जिसका प्रसारण सीधा टेन स्पोर्ट्स/HD, सोनी सिक्स/HD पर होगा.भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाला टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच दोपहर दो बजे से शुरू होगा.

2015 से टेस्ट सीरीज़ नहीं हारा भारत

भारत ने पिछली नौ टेस्ट सीरीज़ में जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलिया के लगातार नौ टेस्ट सीरीज़ जीतने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की है. भारत ने 2015 से कोई भी टेस्ट सीरीज़ नहीं हारी है. लेकिन, भारत दक्षिण अफ्रीका में 1992 से एक भी सीरीज़ नहीं जीता है. उसने इस दौरान चार सीरीज़ गंवाई हैं और एक सीरीज़ ड्रॉ खेली है. भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2010-11 में सीरीज ड्रॉ की थी.

 

Comments (0)
Add Comment