लखनऊः ईको गार्डन मार्ग पर अवैध निर्माण, नागरिकों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ–राजधानी के आलमबाग, बड़ा बरहा, शांति नगर के अनेकों नागरिकों ने एसडीएम सदर से मिल कर अतिक्रमण की शिकायत की है। बता दें कि शांति नगर स्थित श्री त्रिदेवी मंदिर से ईको गार्डन जाने वाले मुख्य मार्ग पर ए एच खान ने अतिक्रमण कर अवैध निर्माण कर दिया है जिसमें प्रतिदिन इस मार्ग से जाने वाले हजारों लोगों का आवागमन बाधित हो गया है।

होमगार्ड्स मुख्यालय की चाहरदीवारी के साथ-साथ यह सड़क ईको गार्डन होते हुए सारे शहर से जुड़ जाती है जिस पर अवैध निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि इस समय क्षेत्र में सीवर लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है जिसको लेकर श्री खान को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन उनकी जिद के चलते सीवर का काम रुक गया है।

फूलचंद ने बताया कि ए एच खान ने अपने मकान के आगे अतिक्रमण कर उसे होमगार्ड्स की चाहरदीवारी से मिला दिया जिससें आवागमन बाधित हो रहा है। निवासी श्रीकांत बनर्जी ने कहा कि पहले इस सड़क से आवागमन बड़े पैमाने पर होता था लेकिन खान द्वारा मकान खरीदने के बाद यह मार्ग बंद हो गया है जिसकी शिकायत उपजिलाधिकारी सूर्य कांत त्रिपाठी से की गई है। निवासी दिनेश श्रीवास्तव ने बताया कि एसडीएम ने जांच का आदेश दिया है और हम लोग उनके आश्वासन से संतुष्ट हैं लेकिन तत्काल कार्यवाही ना होने पर उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत की जाएगी।

Eco Garden
Comments (0)
Add Comment