बलिया में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद…

उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव से पहले रविवार को बलिया जिले में पुलिस टीम द्वारा किए गए छापेमारी में अवैध असलहा फैक्ट्री पर का खुलासा हुआ.

इस दौरान कार्बाइन समेत भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद हुए हैं. मौके से हथियार बनाने के उपकरण भी मिले हैं. पुलिस ने हथियार के खरीद-फरोख्त करने वाले दो व्यवसायियों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें..यूपी में 56 DSP का ट्रांसफर, 10 अपर पुलिस अधीक्षकों का भी कार्यक्षेत्र बदला…

बता दें कि घटना बैरिया थाना क्षेत्र के गांव नौरंगा का हैं. बताया जा रहा है कि सादे ड्रेस में एसओजी के दो पुलिसकर्मी अवैध राइफल खरीदने नौरंगा पहुंचे थे.

दो पुलिसकर्मियों ने अवैध हथियार के सौदागर को पहले खुद ही धर दबोचने का प्रयास किया लेकिन हथियार माफिया हाथापाई पर उतर आया, तब पुलिसकर्मियों ने पुलिस अधीक्षक को इसकी सूचना दी. देखते ही देखते पूरा नौरंगा पुलिस छावनी में तब्दील हो गया.

भारी मात्रा में हथियार बरामद…

वहीं बलिया के एसपी विपिन ताडा ने बताया कि कार्बाइन, कई निर्मित व अर्धनिर्मित तमंचे, असलहे, एक मैगजीन व एक पेटी कारतूस के अलावा असलहे बनाने के उपकरण बरामद हुए है. पुलिस ने हथियार के व्यवसायी सुरेंद्र ठाकुर उर्फ चुहिया के पुत्र अमरेंद्र ठाकुर व राजू शर्मा पुत्र केदार शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है.

बदमाशों का बिहार कनेक्शन

पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा के नेतृत्व में पुलिस को छापेमारी में असलहों (असलहा फैक्ट्री) के कई लाइसेंस भी मिले है. पुलिस टीम ने मौके से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है.

आरोपियों के बिहार कनेक्शन और क्राइम हिस्ट्री को खंगाल जा रहा है. दरअसल बलिया का नौरंगा गांव बिहार की सीमा से सटा हुआ है. फिलहाल पूरे मामले को लेकर पुलिस की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

ये भी पढ़ें..अपनी विदाई में इतना रोई दुल्हन कि आ गया हार्ट अटैक, हुई मौत

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Arms ActArms Smugglingballia newspanchayat chunavpanchayat reservation 2021 listUP CrimeUP policeYogi governmentबलिया न्यूजबलिया न्यूज हिन्दीबलिया पुलिस
Comments (0)
Add Comment