दबंगों ने गिराया निर्माणाधीन मकान, पुलिस बनी रही तमाशबीन

बहराइच–शहर के इमामगंज में दबंग पुलिस के सामने एक निर्माणाधीन मकान गिराते रहे और पुलिस खड़ी होकर तमाशबीन बनी रही। मामला ज्यादा बढ़ता देख पुलिस ने मोबाइल में वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

पीड़ित महिला न्याय के लिए तीन-चार बार तहरीर दी तो पांचवी बार पुलिस ने दोनो पक्षों को बुलाकर 151 मेंं चालान कर के अपनी जिम्मेदारी से पलड़ा झाड़ लिया। जमानत के बाद पीड़िता एसपी कार्यालय में पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई। एसपी ने मामले की जांच कराकर न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।

दरगाह थाना क्षेत्र के इमामगंज बक्शीपुरा मोहल्ला निवासी सुमैया बानो मकान बनवा रही है। मोहल्ले के कुछ दबंग मकान बनवाने के लिए कुछ पैसे की डिमांड कर रहे थे। डिमांड न पूरी करने पर निर्माणाधीन मकान को दबंग ढहाने लगे। सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनो पक्षों का विवाद चल रहा था। पुलिस के सामने दबंगोंं की ओर से महिला मकान को ढहाने लगी। पुलिस मूक दर्शक बनी रही। जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो पुलिस मोबाइल निकाल कर वीडियो बनाने लगी।

पीड़िता ने बताया कि चार बार थाने पर तहरीर दी गई, लेकिन दरगाह पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पांचवी बार जब तहरीर दिया तो पुलिस ने दोनो को अगले दिन बुलाकर 151 में चालान कर दिया। पीड़िता ने एसपी के जनता दर्शन में पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। एसपी ने जांच के आदेश दिए है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

houses under construction
Comments (0)
Add Comment