COVID-19: लखनऊ में सील हुए हॉटस्पॉट में कहीं आपका इलाका को नहीं…

लखनऊ में 8 बड़े, जबकि 4 छोटे हॉटस्पॉट इलाके होंगे सील

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अहम फैसला लिया है. आज रात 12 के बाद से प्रदेश के 15 जिलों के हॉटस्पॉट (hotspot ) एरिया को 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा. ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण पर लगाम लगाई जा सके. यह जानकारी प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने मीडिया को दी है. इनमें वो 15 जिले के हॉटस्पॉट शामिल हैं, जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.

104 हॉटस्पॉट इलाके होंगे सील-

बता दें कि जिन 15 जिलों हॉटस्पॉट (hotspot ) को सील किया गया है उनमें लखनऊ में 8 बड़े, 4 छोटे हॉटस्पॉट, आगरा में 22, कानपुर में 12, सीतापुर में 1 हॉटस्पाट, गाजियाबाद में 13 हॉटस्पाट सील होंगे. इसके अलावा शामली, बस्ती, बुलंदशहर में 3-3 हॉटस्पॉट, नोएडा में 12, वाराणसी में 4, महराजगंज में 4, मेरठ में 7, फिरोजाबाद में 3, सहारनपुर में 4, बरेली में 1 हॉटस्पॉट सील होंगे.

लखनऊ के ये 12 हॉटस्पॉट हुई सील..

लखनऊ में डॉक्टर नाज़िया के घर के आसपास का इलाका विजय खंड,कैफ़ अली आब्दी के घर के आसपास का इलाका इंदिरानगर, डॉक्टर तौसीफ हैदर के घर के आसपास का इलाका अलीना एंक्लेव खुर्रम नगर और यश ठाकुर के घर के आसपास का इलाका विशालखण्ड आंशिक रूप से सील होगा.

जबकि मस्जिद अलीजान ,सदर , मोहम्मदी मस्जिद अस्तबल, चारबाग,
फूलबाग मस्जिद ,कैसरबाग, मोहम्मदिया मस्जिद, मुजम्मिल नगर सहादतगंज, लाल मस्जिद ,आलमनगर तालकटोरा, नजरबाग मस्जिद ,कैसरबाग, खजूर वाली मस्जिद, त्रिवेणी नगर, अली हयात मस्जिद फैजुल्लागंज मड़ियाव और रजौली मस्जिद ,गुडंबा शामिल हैं.

ये भी पढ़ें..बड़ा फैसलाः लखनऊ समेत 15 जिले के हॉट स्पॉट एरिया पूरी तरह सील

hotspot sealedlucknowUP Coronavirus Update
Comments (0)
Add Comment