अयोध्या पर आया फैसला, यूपी में धारा 144 लागू

लखनऊ–रामजन्म भूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले से पूर्व ही जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। वहीं चिह्नित किए गए 1235 अराजकतत्व पुलिस की रडार पर हैं।

सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले को देखते हुए यूपी सहित पूरे देश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर भारी फोर्स तैनात की गई है। साथ ही लोगों से आपसी सौहार्द बनाए रखने और अफवाहों से दूर रहने के साथ एकता में बाधक न बनने की अपील भी की जा रही है। देर रात से ही यूपी की राजधानी लखनऊ, अयोध्या सहित यूपी के जिला मुख्यालय में अधिकारियों की बैठकों का दौर जारी रहा और पुलिस बल को तैनाती की गई। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम की जमीनी हकीकत भी रात भर यूपी के सभी जिलों के जिला प्रशासन देखते रहे।

चिह्नित सभी अराजकतत्वों के हर एक गतिविधियों पर पुलिस की ओर से निगरानी रखी जा रही हैं। ग्राम सभा व मोहल्ले वार सुरक्षा समितियों की बैठकें कर उन्हें सक्रिय कर दिया गया है। खुराफातियों पर निगरानी के लिए सादे वर्दी में पुलिस के साथ खुफिया विभाग की भी नजर होगी। जो भी कोई अमन-चैन में खलल डालने का प्रयास करेगा या अफवाह फैलाने का षडयंत्र करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

High alert has been declared
Comments (0)
Add Comment