केदारनाथ धाम में हेलीकॉप्टर क्रैश, सात लोगों की मौत, मोदी- शाह ने जताया दुःख

केदारनाथ से छह यात्रियों को लेकर गुप्तकाशी जा रहा आर्यन हेली कंपनी का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हादसे में पायलट सहित सात लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई है। मृतकों में चार महिलाएं हैं। मृतक गुजरात और तमिलनाडु के हैं। घटना का कारण खराब मौसम और अचानक घाटी में कोहरा छाना बताया जा रहा है। एसडीआरएफ, डीडीआरएफ और पुलिस द्वारा मौके पर रेस्क्यू किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..Meerut: गंगा नदी में डूबी नाव,16 लोग थे सवार, हादसे का CM योगी ने लिया संज्ञान

मंगलवार को दोपहर को लगभग 11 बजकर 34 मिनट पर हेलीकॉप्टर ने छह यात्रियों को लेकर केदारनाथ से वापस गुप्तकाशी (मस्ता) के लिए उड़ान भरी। लेकिन गरूड़चट्टी देवदर्शनी में 11.36 बजे पर हेलीकॉप्टर क्रैश होकर जमीन पर जा गिरा और धू-धू कर जल गया। हादसे में पायलट सहित सवार सभी छह यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में हेलीकॉप्टर के पायलट अनिल कुमार सहित उर्वी बरार (25), कुर्ती बरार (30), पूर्वा रामानुज (26), प्रेम कुमार वी (63), सुजाता (56) कला (60) की मौत हो गई। मौके पर मौजूद जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि हेलीकॉप्टर क्रैश होने से कई हिस्सों में टूट गया है और बीच का हिस्सा जलकर राख हो गया है।

पीएम ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, “केदारनाथ धाम के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दो पायलट सहित छह तीर्थयात्रियों के निधन की खबर बेहद दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।छह केदारनाथ तीर्थयात्रियों समेत एक निजी कंपनी के हेलीकॉप्टर क्रैश होने की सूचना मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “केदारनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना बेहद दुखद है। इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दें।”

सीएम ने दिए जांच के आदेश

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ धाम में हुए हादसे पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस दु:खद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए।’

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Dehradun News in Hindihelicopter crashhelicopter crash in kedarnathkedarnathkedarnath helicopter crashUttarakhand breaking newsuttarakhand helicopter crashuttarakhand helicopter crash deathuttarakhand helicopter crash newsUttarakhand Newsकेदारनाथ धामहेलीकॉप्टर क्रैश
Comments (0)
Add Comment