नीरज चोपड़ा को हरियाणा सरकार ने 6 करोड़ रुपये देने का किया ऐलान

ओलंपिक में भारत को 13 साल बाद ऐतिहासिक गोल्ड मेडल दिलाने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा का पैसों का बारिश हो रही है। बीसीसीआई के बाद अब हरियाणा सरकार ने नीरज को 6 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें..नीरज चोपड़ा ने 13 साल बाद भारत को दिलाया ‘गोल्ड मेडल’

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को एथलेटिक्स में भारत के लिए पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को छह करोड़ रुपये का नकद इनाम और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की।

बता दें कि हरियाणा के पानीपत जिले में जन्में स्टार एथलीट नीरज ने भाला फेंक (जेवलिन थ्रो) में 87.58 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया था। इसके साथ ही वह निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बने।

बधाई देने वालों का लगा तांता

नीरज चोपड़ा को उनकी जीत के लिए देश भर से बधाई मिल रही है। इस कई दिग्गज राजनेताओं ने ट्वीट कर बधाई दी हैं। वहीं सीएम खट्टर बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने न केवल पदक जीता, बल्कि पूरे देश का दिल भी जीता है। उन्होंने कहा, देश इस पल का लंबे समय से इंतजार कर रहा था और पूरे देश को उन पर गर्व है।

इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी नीरज को टोक्यो में ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई दी। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, स्वर्ण! नीरज चोपड़ा. आपने इतिहास रचा है और पूरे देश को गौरवान्वित किया है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bccicskGold MedalHaryana Governmentneeraj chopraOlympicsTokyo Olympics 2020नीरजचोपड़ा
Comments (0)
Add Comment