खुशखबरी ! अब यहां से भी चलेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए राहत भरी खबर है। अब सरकार पुरानी दिल्ली से भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें (special train) चलाएगी। खबरों की माने तो रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि अब पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें (special train) चलेगी। इसी के तहत आज यानी 13 मई से बिहार के लिए तीन ट्रेनें खुल रही हैं, जो भागलपुर, दरभंगा और बरौनी जाएगी।

ये भी पढ़ें..जारी रहेगा Lockdown, जानें 17 मई के बाद क्या-क्या होगा

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन की वजह से देश के अलग-अलग हिस्सों में हजारों प्रवासी मजदूर फंसे हैं और अब उन्हें राज्य और केंद्र सरकार के बीच सामंजस्य से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से घर पहुंचाया जा रहा है।

अबतक 542 ट्रेनें चलाई गई…

दरअसल, भारतीय रेलवे के मुताबिक, एक मई से अभी तक 542 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं। इन ट्रेनों में अभी तक कुल 6.48 लाख मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाया गया,जिनमें बिहार, झारखंड, यूपी समेत कई राज्यों के प्रवासी मजदूर शामिल हैं।

रोजाना 100 ट्रेन चलाने का सुझाव

कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों की घर वासपी के लिए गृह मंत्रालय ने अगले कुछ हफ्तों तक हर दिन कम से कम 100 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने को कहा है। सोमवार को रेलवे और राज्यों के नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा के दौरान गृह मंत्रालय ने इसके लिए व्यवस्था करने को कहा ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कत ना हो।

ये भी पढ़ें..तेंदुए का आतंक, 9 को बनाया निशाना

delhiworkers special train
Comments (0)
Add Comment