देश के 7 करोड़ किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी…

देश के 7 करोड़ किसानों को मोदी सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है.
सरकार ने किसान क्रेडिट कार्ड (KCC-Kisan Credit Card) पर किसानोंं को बड़ी राहत दी है.

दरअसल सरकार कई स्कीम चलाती है इसमें से एक किसान क्रेडिट कार्ड है. इसके जरिए किसानों को खेती-किसानी के लोन पर अब 31 अगस्त तक सिर्फ 4 फीसदी ब्याज लगेगा. इस बात की जानकारी केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दी है.

ये भी पढ़ें..यूपी के लाखों यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी…

अब 7 की जगह अब 4 प्रतिशत देना होगा ब्याज…

 

बता दें कि इसकी तारीख दूसरी बार आगे बढ़ाई गई है. वरना 31 मार्च के बाद जो लोग किसान क्रेडिट कार्ड पर लिया गया लोन वापस करते उन्हें कम से कम 7 फीसदी का ब्याज देना पड़ता. लॉकडाउन को भी देखते हुए इसे बढ़ाया गया है. अब यह साफ है कि किसान केसीसी कार्ड के ब्याज को सिर्फ 4 प्रतिशत प्रति वर्ष के पुराने रेट पर ही भुगतान कर सकते हैं. मोदी सरकार ने किसानों को राहत देने के लिए यह निर्णय लिया गया है.

गौरतलब है कि KCC किसी भी को-ऑपरेटिव बैंक, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक(RRB) से हासिल किया जा सकता है. नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया(NPCI) रुपे KCC जारी करता है. – SBI, BOI और IDBI बैंक से भी यह कार्ड लिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें..110 रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर, बढ़ी कीमते आज से लागू..

31 August31 अगस्त अंतिम तारीख4 percent interest rateagri loanhdfcicicikisan credit cardkkcModi GovernmentpnbSBIकिसान क्रेडिट कार्डकिसान क्रेडिट कार्ड पर छूटकिसान क्रेडिट कार्ड पर ब्याजकेसीसीमोदी सरकारसिर्फ 4 फीसदी रेट पर ब्याज
Comments (0)
Add Comment