मुंबई के बाद अब दिल्ली में रोड शो करेगी योगी सरकार, एक लाख करोड़ के MoU साइन, 7 स्टार सिटी बनेगा नोएडा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को लेकर मुंबई दौरा किया है। इसके बाद अब सीएम योगी 13 जनवरी को दिल्ली और नोएडा के निवेशकों को लुभाने के लिए रोड शो करेंगे। यूपी में निवेश को लेकर विदेशों में अपार सफलता मिली है। जिसके बाद अब यूपी में निवेश को लेकर रोड शो शुरू हो गए हैं। मुंबई के बाद अब अन्य शहरों में सीएम योगी के रोड शो को लेकर तैयारियां जोरों पर है। बता दें कि शासन के तय शेड्यूल के मुताबिक, 13 जनवरी को दिल्ली में सीएम योगी का रोड शो होगा।

ये भी पढ़ें..कंझावला केस का सातों आरोपी गिरफ्तार, मुकेश ने सुल्तानपुरी थाने में किया सरेंडर

दिल्ली में रोड शो की तैयारियां शुरु

नोएडा एथॉरिटी ने भी सीएम योगी के रोड शो की तैयारियां शुरूकर दी हैं। ग्रेटर नोएडा और नोएडा एथॉरिटी की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया को 13 जनवरी को दिल्ली में रोड शो होगा। उन्होंने बताया कि दिल्ली रीजन के उद्यमियो को इस रोड शो में बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि इस रोड शो में करीब 40 से 50 ग्रुप शामिल होंगे। यूपी में निवेश को लेकर इन ग्रुपों से वार्ता की जाएगी। सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बड़े निवेश की तैयारी है।

1 लाख करोड़ के MoU साइन

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों क्षेत्र में 1 लाख करोड़ के एमओयू साइन किए गए हैं। जिन्हें समय आने पर धरातल पर उतारा जाएगा। उन्होंने बताया कि यूपी में निवेश को लेकर बेहतर पॉलिसी बनाई गई है। वहीं निवेश को लेकर उद्यमियों को लेकर भी काफी ज्यादा उत्साह है। सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि नोएडा को 7 स्टार ग्रेडिंग का शहर बनाया जाएगा। जिसके लिए आवेदन भी कर दिया गया है। साथ ही ग्रेडिंग को प्राप्त करने के लिए नोएडा में सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा। उत्तर प्रदेश में स्वच्छता की रैंकिंग में नोएडा पहले नंबर पर है। वहीं देश में स्वच्छता रैंकिंग में नोएडा को 11वां स्थान मिला है।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cm yogiDelhi newsNoidaNoida Authoritynoida latest newsnoida newsUP GIS 2023UP Investors Summit 2023up newsup news in hindiuttar pradeshUttar Pradesh newsYogi governmentग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023दिल्ली में रोड शो करेगी योगी सरकारमुंबई
Comments (0)
Add Comment