गायकी की आड में राहत फतेह अली खान का गोरखधंधा, ईडी ने भेजा नोटिस

मनोरंजन डेस्क — भारत, पाकिस्तान से लेकर देश-दुनिया में अपनी आवाज के जादू से लाखों दिलों पर राज करने वाले पाकिस्तान के मशहूर सूफी गायक राहत फतेह अली खान पर बड़ा आरोप लगा है।

राहत फतेह अली खान पर विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग का आरोप लगा है। उनपर आरोप है कि उन्होंने भारत से तीन साल तक विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग की। सूत्रों की माने तो राहत फतेह अली को भारत में अवैध तरीके से तीन लाख चालीस हजार यूएस डॉलर मिले थे। इनमें से राहत ने दो लाख पच्चीस हजार डॉलर की स्मगलिंग कर दी थी।

वहीं अब मामले की जांच कर रही ईडी ने राहत को फेमा के तहत शोकाज नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। ईडी ने राहत फतेह अली खान से दो करोड़ 61 लाख रुपये की राशि को लेकर जवाब मांगा है।जांच में ये भी पता चला है कि राहत फतेह अली मीट व्यवसायी मोइन कुरैशी की बेटी की शादी में भी आया थे। मोइन कुरैशी वही कारोबारी है, जिसके मामले की जांच को लेकर सीबीआई में घमासान मच गया था। 

पता चला है कि राहत फतेह अली खान के पास साल 2011 में भी दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सवा लाख डॉलर बरामद हुए थे। राहत के पास इन पैसों के कोई दस्तावेज नहीं थे।जांच में यह भी पता चला कि राहत फतेह अली खान भारत में कार्यक्रमों की आड़ में विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग का गोरखधंधा करते हैं।

फिलहाल ईडी ने केस दर्ज कर राहत को पूछताछ के लिए नोटिस भी जारी किया था लेकिन राहत इस जांच में सहयोगी के लिए तैयार नहीं थे। इस बीच राहत फतेह अली खान के पैसे बदलवाने वाले मैनेजर की मौत के चलते भी ईडी की जांच में देरी हुई। राहत फतेह अली खान पाकिस्तान के मशहूर सूफी गायक है। राहत फतेह अली खान अभी तक बॉलीवुड में कई मशहूर गाने गा चुके हैं।

Comments (0)
Add Comment