बदायूं पहुंची गंगा यात्रा मंत्रियों ने किया स्वागत

बदायूं — केंद्र सरकार की नमामि गंगे योजना के तहत गंगा को निर्मल और अविरल बनाने की योजना के तहत 27 जनवरी से बिजनौर से और बलिया से गंगा यात्रा शुरू हुई। जिसका समापन 31 जनवरी को कानपुर में होना है।

इसी कड़ी में गंगा यात्रा बुधवार को बदायूं पहुंची। जिसमे उत्तर प्रदेश सरकार के 10 मंत्री गन्ना मंत्री सुरेश राणा, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ,कानून मंत्री बृजेश पाठक, कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, राज्य मंत्री जल शक्ति बलदेव औलख, राज्य मंत्री विजय कश्यप, महेश गुप्ता और वीएल वर्मा सहित प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण उपस्थित रहे।

इस दौरान मंत्रियों ने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताया साथ ही बताया कि गंगा हमारे जीवन के लिए कितनी महत्वपूर्ण है।वहीं केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि गंगा जी को मोदी जी ने कानपुर में यह प्रतिज्ञा की थी कि आने बाले दिनों में गंगा में एक भी बूंद गंदगी नही जाने देगे और कानपुर के कई बड़े नालो को बंद कर दिया गया है। अब हम कह सकते है कि गंगा साफ है आने बाले पीढ़ियों को हम साफ निर्मल और अविरल गंगा देकर जायेगे हम मोदी जी और योगी जी को भागीरथ की परंपरा का व्यक्ति मानते है ।

वही उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री जिनकी अगुआई में यह गंगा यात्रा चल रही है ने कहा कि हम इस यात्रा में बिजनौर से साथ चल रहे है हमने देखा है कि यात्रा को सभी वर्गो का साथ मिल रहा है बहुत बड़ी संख्या में जन समूह यात्रा का स्वागत कर रहा है।

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना,बदायूं)

Comments (0)
Add Comment