बांग्लादेश की युवती से फेसबुक पर हुई दोस्ती,फिर अंधे प्यार ने किया ये…

सोनभद्र — प्यार अंधा होता है यह सभी जानते है जो किसी धर्म जाति और देश की सीमा तक को नही पहचानता है । सोनभद्र में आज यह उस वक्त देखने को मिला जब एक युवक अपनी बांग्लादेश की निवासी प्रेमिका के साथ अपर जिलाधिकारी कार्यालय में अपनी शादी को वैधानिक रूप देने की प्रकिया को पूरी करने पहुचा।

दरअसल सोनभद्र में आज अपर जिलाधिकारी कार्यालय में एक ऐसी शादी को वैधानिक रूप देने के लिए आवेंदन किया गया जो दो देशों की सरहदों से भी परे था। बता दें कि सोनभद्र के अनपरा थाना क्षेत्र के अनपरा बाजार निवासी शुभ्रांकर विश्वास ने बताया कि 8- महीने पहले फेसबुक पर बांग्ला देश की मोमिता मण्डल से दोस्ती हुई। फेसबुक की यह दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गया दोनो को पता ही नही चला। जो इतना आगे बढ़ गया कि दोनों ताउम्र साथ रहने के लिए शादी तक पहुच गयी।

दोनो ने बताया कि फेसबुक पर ही दोनो के परिवार ने एक दूसरे के घरवालों से बात किया। फेसबुक पर ही दोनो परिवार की सहमति मिलन पर युवक अपने परिजन के साथ बांग्ला देश पहुचकर प्रेमिका के परिवार वालो से मिला। इसके बाद अपनी प्रेमिका को भारत लेकर आया और प्रयागराज स्थित आर्य समाज मन्दिर में विवाह कर लिया। आज अपर जिलाधिकारी कार्यालय में पत्नी की भारतीय नागरिकता व अपनी शादी को वैधानिक बनाने के लिए आवेदन किया है।

प्रेमी युगल के अधिवक्ता विकास शाक्य ने बताया कि फेसबुक के माध्यम से दोनो युवक – युवती का परिचय हुआ जो अब विवाह पंजीकरण के लिए अपर जिलाधिकारी कार्यालय में आवेंदन किया है, जिसकी अगली तिथि फरवरी में मिली है। इसके साथ ही प्रक्रिया के तहत युवती के घर बांग्लादेश मे जांच के लिए कोलकाता स्थित बांग्लादेश एम्बेसी भेजा गया है।

वहीं इस मामले पर अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि अनपरा के युवक ने बांग्ला देश की युवती से फेसबुक के माध्यम से परिचय किया और अब शादी के लिए आवेंदन किया है जिसकी प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

(रिपोर्ट-रविदेव पाण्डेय,सोनभद्र)

Comments (0)
Add Comment