बदायूं में धूमधाम से मनाया गया यूपी का स्थापना दिवस

बदायूं–बदायूं में आज यूपी का स्थापना दिवस बड़ी धूम-धाम से मनाया गया। कार्यक्रम में जिले के प्रभारी कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी, नगर विकास मंत्री महेश गुप्ता और बदायूं सांसद संघमित्रा मौर्य ने संयुक्त रूप फीता काटकर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की।

प्रभारी मंत्री ने सबसे पहले फीता काटकर कलेक्ट्रेट में सभी विभागों की लगी प्रदर्शनी पर पहुंचे और उसका निरिक्षण कर प्रदर्शनी में लगे स्टालों की तारीफ की। इसके बाद दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया उसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र लाभार्थियों को चाभी भी वितरित की साथ ही दिव्यांगों को भी सम्मानित किया गया। वहीं प्रभारी मंत्री लक्ष्मण चौधरी का कहना था कि आज यूपी के हर जिले में यूपी स्थापना दिवस मनाया जा रही है बड़ी खुशी की बात है।

इससे पहले कि सरकार ने इस बारे में कभी नहीं सोचा लेकिन सीएम योगी ने इसकी पहल की है जब हर राज्य में स्थापना दिवस मनाया जाता तो यूपी में भी मनाया जाना चाहिए। यह इसकी शुरुआत है। वही सीएए के समर्थन पर के बारे में उनका कहना था कि जो कानून बनाए संविधान के अनुसार बना है विपक्ष उसका का विरोध कर रहा है विपक्ष का काम तो विरोध करना है और वह करते रहेंगे।

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना, बदायूं)

foundation day of UP
Comments (0)
Add Comment