लखनऊ के पूर्व CMO बोले- लॉकडाउन नहीं हुआ तो UP बन जाएगा वुहान

वो दिन दूर नहीं जब उत्तर प्रदेश भी बन सकता है वुहान शहर.

उत्तर प्रदेश में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण की रफ्तार में उछाल देखा जा रहा है. उधर, पांच साल तक राजधानी लखनऊ के सीएमओ (CMO) रहे डा. एसएनएस यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार बहुत जल्दी से फिर से लॉकडाउन लगा देना चाहिए. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अगर लॉकडाउन का कड़ाई से पालन नहीं हुआ तो वो दिन दूर नहीं जब उत्तर प्रदेश भी बन सकता है वुहान शहर.

यह भी पढ़ें-एटा में DIG और नोडल अधिकारी ने COVID-19 को लेकर किया भ्रमण

पॉजिटिव केसों की संख्या 50 हजार के करीब-

दरअसल, उत्तर प्रदेश में बढ़ते हुए आंकड़ों पर अगर ध्यान दें तो मौजूदा वक्त में पॉजिटिव केसों की संख्या 50 हजार के करीब पहुंचने वाली है. यूपी में तमाम कवायदों के बाद भी कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश के तमाम इलाकों में मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ा है. विशेषज्ञ पहले से भी कहते रहे हैं कि जुलाई और अगस्त का महीना स्वास्थ्य विभाग के लिए सबसे बड़ा चैलेंज वाला होगा. पिछले 15 दिनों के आंकड़ों को देखें तो लगातार केस तेजी से बढ़ रहे है।

यूपी में बढ़ी कैंटोनमेंट जोन की संख्या-

उत्तर प्रदेश के सभी बड़े शहर कोरोना को लेकर के लगातार संख्या से परेशान हैं. मौजूदा वक्त में हालात इस तरह से खराब हो चुके हैं कि सूबे के एक दर्जन से ज्यादा शहरों में कैंटोनमेंट जोनों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है. राजधानी लखनऊ की बात करें तो शहर में 200 से ज्यादा कंटेनमेंट जोन की संख्या है. पिछले एक हफ्ते के भीतर लखनऊ में कोरोना का आंकड़ा 1000 से ज्यादा बढ़ गया है, वहीं राजधानी में कुल संख्या अब साढ़े 3 हजार पहुंचने वाली है.

CoronaCovid-19Former CMO of Lucknowuttar pradeshwuhan
Comments (0)
Add Comment