मौनी अमावस्या पर लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने संगम में लगाई डुबकी

प्रयागराज — मौनी अमावस्या के शुभ अवसर पर सोमवार को प्रयागराज कुंभ में श्रद्धालुओं का रेला उमड़ पड़ा है. सभी 13 अखाड़ों के साथ ही लाखों की संख्या में श्रद्धालु कुंभ के रेती पर मौजूद हैं. इस दौरान प्रशासन की तरफ से श्रद्धालुओं  पर हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी की गई.

वहीं इस मौके पर मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने भी संगम की नोज पर आस्था की डुबकी लगाई.मालिनी अवस्थी की शाही स्नान वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.यह तस्वीर खुद मालिनी ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी. 

मौनी अमावस्या पर सुबह से ही अखाड़ों के साथ श्राद्धालु भी संगम में डुबकी लगा रहे है. एक अनुमान के मुताबिक आज संगम की त्रिवेणी में करीब तीन करोड़ लोग आस्था की डुबकी लगाएंगे. सुबह नौ बजे तक करीब एक करोड़ लोग संगम में स्नान कर चुके थे. यह आंकड़ा दिन चढ़ने के साथ ही बढ़ता जाएगा.

बता दें कि मौनी अमावस्या का सनातन धर्म में विशेष महत्व है. इस बार सोमवार को मौनी अमावस्या पड़ी है. इसलिये इसे सोमवती अमावस्या भी कहा जा रहा है. इस दिन मौन रहकर स्नान किया जाता है. जिसके चलते इसे मौनी अमावस्या भी कहा जाता है.सोमवती अमावस्या के पर्व पर स्नान कर दान पुण्य करने का विशेष महत्व है.

वहीं मौनी अमावस्या के स्नान पर्व पर संगम नगरी में तीन करोड़ श्रद्धालुओं के पहुंचने को लेकर मेला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.

Comments (0)
Add Comment