कोरोना वैक्सीनः यूपी में शुरू हुआ टीकाकरण का महाभियान

देश के अन्य राज्यों के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी शनिवार से कोरोना महामारी के खिलाफ सबसे बड़े अभियान का आगाज हो गया है. प्रदेश भर में टीकाकरण (वैक्सीन) का अभियान शुरू हो गया है. वहीं इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से महाभियान को सफल बनाने की अपील की है.

ये भी पढ़ें..महिला अफसर को कुर्सी से बांध किया दुष्कर्म, अब सोशल मीडिया पर डाला आपत्तिजनक वीडियो

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी की “स्वस्थ भारत” के प्रति प्रतिबद्धता का सुफल है कि आज देश में कोरोना टीकाकरण अभियान का प्रथम चरण शुरू हुआ है. सभी प्रदेशवासियों से अपील है कि टीकाकरण हेतु अपने क्रम की धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें और इस ऐतिहासिक महाभियान को सफल बनाएं.”

31 हजार से ज्यादा लोगों को लग रही वैक्सीन

यूपी में आज 31 हजार 700 लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. टीकाकरण के लिए 317 केंद्र बनाए गए हैं. राजधानी लखनऊ में 12 केंद्रों पर टीकाकरण हो रहा है, जिसमें 8 सरकारी और 4 निजी अस्पताल शामिल हैं.

हर केंद्र पर लगेगी वैक्सीन

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 317 केंद्रों पर यह वैक्सीन लगाई जाएगी. हर केंद्र पर 100-100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. वैक्सीनेशन के लिए 5-5 सदस्यों की टीम बनाकर स्वाथ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा. वैक्सीन की दूसरी डोज 28 दिन बाद लगाई जाएगी.

ये भी पढ़ें..महिला के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार, गैंगरेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड, कई हड्डियां टूटी…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

corona vaccinecorona vaccine in uttar pradeshcoronavirusup newsUttar Pradesh newsYogi Adityanathकोरोना वैक्सीनयूपी न्यूजलखनऊ
Comments (0)
Add Comment