शराब के नशे में धुत था डॉक्टर, लोगों ने किया विरोध तो…

एटा–एटा के जिला अस्पताल में तैनात चिकित्सक मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ करने से नहीं कतरा रहे हैं। जिला अस्पताल के ओपीडी के रूम नंबर छह में बैठे बीएएमएस डॉक्टर इंटर्नशिप के दौरान शराब पीकर मरीजों को दवा लिख रहा था।

जब मरीजों ने शराबी चिकित्सक का विरोध शुरू किया तो वह ओपीडी छोड़कर भाग गया। वह डॉक्टर इतनी शराब पिए हुए था कि उसे क्या लिखना है यह भी नहीं पता था और मरीज को बिना पूछे ही गलत दवाई लिखकर दे रहा था। जब मरीजों ने ज्यादा विरोध शुरू किया तो डॉक्टर साहब अपनी केबिन छोड़कर जिला अस्पताल से बाहर की तरफ लड़खड़ाते भागते हुए एक गाड़ी में बैठ कर मौके से फरार हो गए। इंटर्न डॉक्टर द्वारा शराब पीकर दवा लिखने की शिकायत से नाराज मरीजों ने फोन से डीएम को शराबी डॉक्टर की बताई तो डीएम ने मरीजों को कार्यवाही का आश्वासन दिया है। वह इस मामले में जिला अस्पताल में मरीजों का आक्रोश बढ़ता देख अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने इंटर्न डॉक्टर को हटाए जाने के निर्देश दिए हैं। लेकिन सबसे बड़ी बात है कि मरीजों को बचाने वाले धरती के भगवान कहे जाने वाले इन डॉक्टरों के इस तरीके के आचरण को अपनाएंगे तो चिकित्सकों से लोगों का भरोसा उठते देर नहीं लगेगी।

वही जब इस मामले में जिला अस्पताल एटा के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे संज्ञान में मामला आया है कि एक बीएएमएस डॉक्टर इंटर्न है जो कि जनता को गुमराह कर रहा था और उनको इलाज के बारे में गलत बता रहा था। हम उसके खिलाफ कार्यवाही कर रहे है और उसको वापस भेज रहे हैं।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Etah district hospital
Comments (0)
Add Comment