लेखपाल संघ के आंदोलन को कर्मचारी संघों ने दिया समर्थन

बहराइच– उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के आह्वान पर चल रहा लेखपालों का धरना प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। लेखपालों के आंदोलन को जिले के 12 से अधिक कर्मचारी संगठनों ने अपना समर्थन दे दिया है।

जिससे आंदोलन और भी तेज होने की संभावना बढ़ गई है। कर्मचारी संघों ने मांगों के पूरा न होने पर कार्य बहिष्कार की भी चेतावनी दी है। उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर जिले के लेखपालों द्वारा आंदोलन किया जा रहा है। आंदोलन के 15वें दिन मंगलवार को भी जिले के लेखपालों ने धरना प्रदर्शन जारी रखा। लेखपाल आठ सूत्रीय मांगों को पूरा नहीं किए जाने और सरकार के उत्पीड़ानात्मक कार्रवाई से आक्रोशित हैं। लेखपाल संंघ के धरने को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष चंद्र प्रताप, जिला मंत्री आरके वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय मिश्रा ने संबोधित करते हुए समर्थन देने की घोषणा की।

वहीं अधीनस्थ कृषि सेवा संघ के अध्यक्ष नीरज कुमार, डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के दयाराम, त्रिलोकीदास, संरक्षक सलाहुद्दीन खान, जनपद सचिव आर पंडित मशरीकी, पेंशनर्स एसोसिएशन के संयोजक सरदार सरजीत सिंह, सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष गोपालशरण सिंह, बीडीओ संघ के सोमनाथ शर्मा, संयुक्त मोर्चा संघ के नरेंद्र मिश्रा, डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के मंत्री ज्योति प्रकाश व सिंचाई विभाग के विभिन्न संगठनों द्वारा आंदोलन को समर्थन दिया गया है। सभी ने लेखपालों की मांगों को पूरा नहीं किए जाने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Employees' unions
Comments (0)
Add Comment