ग्रेटर नोएडा में बिजली हाफ, बिल डबल, लोग गर्मी से बेहाल

ग्रेटर नोएडा के दादरी क्षेत्र में लगातार बिजली की समस्या बनी हुई है। यहां लगभग रोजाना 6 से 8 घंटे बिजली की कटौती हो रही है। बिजली की कटौती से निवासियों का बुरा हाल है। बिजली ना आने के चलते बच्चे ऑनलाइन क्लास भी नहीं ले पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-सरेंडर से पहले BJP नेता के संपर्क में था विकास दुबे, चैट में हुआ खुलासा…

वही जो लोग घर से काम कर रहे हैं वह लोग भी बिजली ना आने के चलते परेशान हैं। बिजली की कटौती के चलते फोन और लैपटॉप चार्ज नहीं हो पा रहे हैं, जिसके चलते बच्चे क्लास नहीं ले पा रहे है और नौकरी पेशा वाले लोगों का घर से काम नहीं हो पा रहा है।

दरअसल, खेडा धर्मपुरा में कई कालोनियां हैं , जहां बिजली की समस्या से लोग जूझ रहे हैं। जहां एक तरफ कोरोना ने कोहराम मचा रखा है , वहीं बिजली न आने के चलते लोग घरों से बाहर निकलने पर मजबूर हो रहे हैं। निवासियों ने बिजली कटौती को लेकर यूपीपीसीएल के एमडी को पत्र भी लिखा है लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

निवासी कपिल शर्मा का कहना है कि कॉलोनियों में अर्बन वाला बिल लिया जा रहा है। लेकिन लाइट ग्रामीण क्षेत्रों के मुकाबले भी कम आ रही है। रोजाना 6 से 8 घंटे बिजली की कटौती हो रही है। जिससे बच्चों की ऑनलाइन क्लास नहीं हो पा रही है।

कोरोना पर लगाम लगाने के लिए अब ‘दिल्ली मॉडल’ को पूरे देश में लागू करने की तैयारी

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के इस दौर में करीब 60% लोग घर से काम कर रहे हैं , लेकिन बिजली न आने के चलते फोन और लैपटॉप चार्ज नहीं हो पाते हैं। जिसके चलते वह काम भी नहीं कर पा रहे हैं।

उनका कहना है कि अगर हम घर में रहे तो बिजली ना आने के चलते गर्मी से परेशान हैं और घर से बाहर जाएं तो कोरोना के संक्रमण का खतरा है। उनका कहना है कि जल्द से जल्द बिजली की कटौती बंद की जाए ताकि लोगों को सहूलियत हो सके।

इन कालोनियों में हो रही है बिजली कटौती-

सहारा एंक्लेव, प्रीत एंक्लेव, डिफेंस एंक्लेव, सिद्ध बाबा कालोनी, श्री सांई हैरिटेज, माॅडर्न रेलवे सिटी .

billcuttingelectricitygreater noidalaptoponline classesडिफेंस एंक्लेवप्रीत एंक्लेवमाॅडर्न रेलवे सिटीश्री सांई हैरिटेजसहारा एंक्लेवसिद्ध बाबा कालोनी
Comments (0)
Add Comment