दिल्ली शराब घोटाले में ED ने AAP सांसद संजय सिंह गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को करीब 11 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आप सांसद को दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को करीब 11 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आप सांसद को दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह का नाम प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट में था। बुधवार सुबह 6.30 बजे ईडी आप सांसद के घर पहुंची थी। स्थानीय थाने से भी कोई जानकारी साझा नहीं की गयी। शराब कारोबारी दिनेश अरोड़ा को सरकारी गवाह बनाने के अगले दिन ईडी ने संजय सिंह के 125 नॉर्थ एवेन्यू स्थित सरकारी आवास पर छापेमारी की थी।

ये भी पढ़ें..बाराबंकी समेत यूपी के इन 5 अस्पतालों का होगा कायाकल्प, आधुनिक सुविधाओं से होंगे लैस

दिनेश अरोड़ा ने बयान में कहा है कि संजय सिंह के कहने पर उन्होंने पार्टी फंड के नाम पर दिल्ली के रेस्टोरेंट और बार मालिकों से 82 करोड़ रुपये इकट्ठा कर चेक के रूप में मनीष सिसौदिया को दिए थे। उस पैसे का इस्तेमाल उस दौरान होने वाले विधानसभा चुनाव में किया जाना था। खास बात यह है कि दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के कथित घोटाले में अब तक कुल 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार होने वाले संजय सिंह 13वें शख्स हैं। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 9 मार्च, 2023 को गिरफ्तार किया गया था।

संजय सिंह के घर पर ईडी की छापेमारी पर दिल्ली के सीएम ने आप सांसद का समर्थन किया था और कहा था कि मोदी जी चाहे कितनी भी छापेमारी करा लें, आप सांसद के घर पर ईडी को कुछ नहीं मिलेगा। अब तक एक हजार से ज्यादा छापे मारे जा चुके हैं, लेकिन एजेंसियों को कुछ नहीं मिला।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

AAP GhatalaAAP MPAAP MP ArrestedAAP ScamArvind Kejriwal ScamDelhi Excise PolicyDelhi newsDelhi ScamKejriwal Scammoney laundering caseSanjay Singh arrested
Comments (0)
Add Comment