सीएम के कड़े आदेशः UP में ब्लॉक स्तर पर तैनात होंगे DSP स्तर के अधिकारी, नहीं मिलेगी कोई छुट्टी…

यूपी में 11 जुलाई तक पुलिसकर्मियों व अफसरों को नहीं मिलेगा अवकाश

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अहम निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि कि अधिकारी शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतें. सीएम ने अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्ती के साथ कार्रवाई करने का आदेश दिया.

ये भी पढ़ें..मरीज को दिल दे बैठी शादीशुदा महिला डॉक्टर, अब होटल में बिता रहे खास पल

इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि ब्लॉक स्तर पर डिप्टी एसपी स्तर के अधिकारी तैनात किए जाएं. यही नहीं चुनाव ड्यूटी को देखते आगामी 11 जुलाई तक कोई अवकाश न स्वीकृत किया जाए.

17 सितंबर को खत्म होगा कार्यकाल

उत्तर प्रदेश की 826 क्षेत्र पंचायतों का बढ़ा हुआ कार्यकाल 17 सितंबर को खत्म हो जाएगा. इसे लेकर ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयुक्त की ओर से तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. आयोग अनुसार प्रत्याशियों का नामांकन 8 जुलाई को होगा, इसके बाद 9 जुलाई को नाम वापस लिए जा सकेंगे. 10 जुलाई को मतदान के साथ ही रिजल्‍ट घोषित कर दिया जाएगा.

65 सीटों पर भाजपा का कब्जा

गौरतलब है कि जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी ने 75 में से 65 सीट जीती हैं. 2 सीटों पर उसके समर्थित उम्मीदवारों ने कब्‍जा किया है. समाजवादी पार्टी को सिर्फ 5 सीटें मिलीं, एक पर उसकी सहयोगी राष्‍ट्रीय लोकदल जीती है. वहीं राजा भैया की जनसत्ता दल ने प्रतापगढ़ सीट जीती है. इससे पहले 2016 में सपा ने रिकॉर्ड 63 सीटों पर जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bjpBlock Pramukh Chunav 2021CM Yogi Adityanath orders on Block Pramukh Chunav 2021DSP level officers should be posted at block levellucknow newsup newsup panchayat chunav 2021Uttar Pradesh news
Comments (0)
Add Comment