डोनाल्ड ट्रंप ने पत्नी संग किया ताज का दीदार

आगरा — अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ सोमवार को ताजमहल का दीदार किया.इस दौरान उन्होंने फोटो भी खिंचवाई। उधर अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए आगरा में भव्य तैयारी की गई थी। जबकि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर ट्रंप की अगवानी की।

इससे पहले अमेरिका के पहले परिवार का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में स्वागत किया और फिर मोटेरा मैदान के लिए रवाना हो गए। दोनों नेताओं ने स्टेडियम में करीब एक लाख की संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित किया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के दौरान आतंकवाद और कट्टर इस्लाम पर प्रहार किया।

उन्होंने कहा कि हमने आईएस के दरिंदे बगदादी को मार गिराया। उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे।यहीं नहीं उन्होंने होली-दीवाली, भांगड़ा, तेंदुलकर-कोहली का जिक्र करके भारतीयों का दिल छूने की कोशिश की। जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम आतंकवाद को हराने में साथ हैं। अमेरिका भारत का सबसे भरोसेमंद साथी है।

Comments (0)
Add Comment