बहराइचः डॉक्टरों ने फार्मेसिस्ट को जमकर पीटा

सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर हुआ बवाल, जूूनियर डॉक्टर फरार है। फार्मेसिस्ट संंघ ने कार्रवाई की मांग को लेकर अस्पताल परिसर में किया प्रदर्शन

बहराइचः सोशल डिस्टेंसिंग को को लेकर चीफ फार्मेसिस्ट से मंगलवार को जूनियर डॉक्टर भिड़ गए। डॉक्टरों ( Doctors) ने हाथापाई करते हुए तोड़फोड़ की। जिससे भंडार कक्ष में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। वहीं सूचना पाकर भारी संख्या में फार्मेसिस्ट पहुंच गए। हालांकि घटना के बाद जूूनियर डॉक्टर फरार है। फार्मेसिस्ट संंघ ने कार्रवाई की मांग को लेकर अस्पताल परिसर में प्रदर्शन किया। प्राचार्य ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है। अस्पताल परिसर पुलिस छावनी में तब्दील है।

ये भी पढ़ें..सावधान ! सड़क पर घूम रहा है कोरोना, देखें वीडियो

दरअसल मेडिकल कालेज में स्थापित भंडार कक्ष में चीफ फार्मेसिस्ट वीरेंद्र सिंह की तैनाती है। मंगलवार को लगभग 12 बजे के आसपास भंडार कक्ष में मेडिकल कालेज के जूनियर डॉक्टर हशमत अली इंजेक्शन लगवाने गए। इस पर चीफ फार्मेसिस्ट ने सोशल डिस्टेंस बनाने की बात कही। साथ ही बचाव के उपकरण सैनिटाइजर व मॉस्क की मांग की। इससे नाराज डॉक्टर हशमत अली मौके से चले गए। वह डॉक्टर अमित कुमार समेत अन्य जूनियर डॉक्टरों के साथ पहुंच गए।

भंडार कक्ष में जमकर की तोड़फोड़

डॉक्टरों ( Doctors) ने सेनेटाइजर और मॉस्क की मांग को लेकर चीफ फार्मेसिस्ट से कहासुनी की। कहासुनी के दौरान नाराज जूनियर डॉक्टरों ने चीफ फार्मेसिस्ट से हाथापाई शुरू कर दी। इसके बाद भंडार कक्ष में लगे मेज और कुर्सियां तोड़ दी। इससेे वहा अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद चीफ फार्मेसिस्ट ने संगठन के पदाधिकारियों को सूचना दी। तोड़फोड़ व मारपीट के बाद जूनियर डॉक्टर मौके से फरार हो गए। फार्मेसिस्ट संघ के पदाधिकारी भंडार कक्ष पहुंच गए।

वहीं मारपीट व तोड़फोड़ की सूचना पाकर कोतवाली नगर की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। मारपीट व तोड़फोड़ से नाराज फार्मेसिस्ट संघ ने मेडिकल कालेज परिसर में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। सभी ने जूनियर डॉक्टरों पर मारपीट और काम में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया। सूचना पाकर सीएमएस डॉ. डीके सिंह व प्राचार्य डॉ. अनिल के साहनी मौके पर पहुंचे। उन्होंने फार्मेसिस्ट संघ को समझाया, लेकिन फार्मेसिस्ट संघ कार्रवाई की मांग को लेकर अड़ा हुआ है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

मेडिकल कालेज में चीफ फार्मेसिस्ट व जूनियर डॉक्टरों के बीच बचाव सामग्री उपलब्ध कराने की मांग को लेकर मारपीट की गई है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर सभी को शांत कराया गया। तोड़फोड़ व मारपीट मामले की जांच करायी जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें..बदायूं में मिला कोरोना का पहला मरीज, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

Bahraich newsCoronaDoctorspharmacistsSocial distancing
Comments (0)
Add Comment