IPL के बाद अब बिग बैश में जलवा बिखेरते नजर आ सकते है धोनी, रैना व युवराज

बीबीएल की क्लब टीमें तीन भारतीय क्रिकेटरों (धोनी, रैना, युवराज) को लेने के लिए उत्सुक हैं..

इंडियन सुपर लीग IPL के बाद ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले बिग बैश की शुरुआत की जाएगी। दिसंबर के दूसरे सप्ताह से बिग बैश लीग (बीबीएल) के 10वें सीजन का आगाज हो सकता है।

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इसकी तैयारियों में जुटा हुआ है, करीब इसी समय भारतीय क्रिकेट टीम भी टेस्ट और लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर होगी।

ये भी पढ़ें..13 IPS अफसरों का तबादला, जानें किसे कहां मिली तैनाती…

यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया के कुछ स्टार क्रिकेटर्स बीबीएल के 10वें सीजन को मिस कर सकते हैं। बीबीएल में ओवरसीज क्रिकेटरों के हिस्सा लेने पर सीए ने सहमति दे दी है। अब आईपीएल की तरह क्लब टीमें अपने प्लेइंग इलेवन में तीन विदेशी खिलाड़ियों को शामिल कर सकेंगी।

क्लब टीमों के सम्पर्क में है तीन खिलाड़ी

इस बीच खबर आ रही है कि बीबीएल की क्लब टीमें महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह से कॉन्टैक्ट में हैं। सभी क्लब टीमों को अपने इंटरनैशनल क्रिकेटरों के नाम पर जल्द मुहर लगानी होगी, क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में आने के बाद क्वारंटाइन नियमों का भी पालन करना होगा।

खबरों के मुताबिक बीबीएल की क्लब टीमें तीन भारतीय क्रिकेटरों (धोनी, रैना, युवराज) को लेने के लिए उत्सुक हैं। धोनी और रैना ने इस साल 15 अगस्त को इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है, जबकि युवी पिछले साल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं। ऐसे में तीनों क्रिकेटरों के लिए बीबीएल में खेलने का रास्ता काफी आसान है।

युवी पूरी तरह योग्य धोनी, रैना को लेना होगा NOC

युवी बीबीएल 2020-21 में शामिल होने के लिए पूरी तरह से योग्य हैं, जबकि धोनी और रैना को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से पहले नॉन ऑब्जेक्शन सर्टीफिकेट (एनओसी) लेना होगा। धोनी और रैना आईपीएल का हिस्सा हैं, जबकि युवी किसी भी तरह से भारतीय क्रिकेट से जुड़े हुए नहीं हैं।

बीसीसीआई के नियम के अनुसार किसी भी तरह से भारतीय क्रिकेट से जुड़े क्रिकेटर को बाहर की किसी भी लीग में हिस्सा लेने के लिए बोर्ड से एनओसी लेना होगा।

ये भी पढ़ें..महिला कांस्टेबल के साथ अश्लील हरकतें करता था इंस्पेक्टर, न्याय के लिए अफसरों के काट रही चक्कर

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

BBL 2020BBL 2020-21Big Bash League 2020chennai super kingscricketCricket Australiacricket newscskDhonihindi cricket newslatest cricket newsmahendra singh dhoniMS Dhoniuresh RainaYuvraj Singhएमएस धोनीक्रिकेटचेन्नई सुपर किंग्सधोनीबिग बैश लीग 2020बीबीएल 2020बीबीएल 2020-21महेंद्र सिंह धोनीयुवराज सिंहसीएसकेसुरेश रैना
Comments (0)
Add Comment