विधवा की पुश्तैनी जमीन पर दबंग भूमाफियाओं ने किया कब्जा

कानपुर: एक तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा एंटी भू माफिया टास्क टीम फोर्स बनाकर दबंग और भूमाफिया द्वारा अवैध रूप से किए जा रहे कब्जे पर लगाम लगाने का प्रयास किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ भू माफियाओं द्वारा सरकार और प्रशासन को चुनौती देते हुए गरीबों की जमीन हड़पने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

यह भी पढ़ें:बाल आयोग की नोटिस पर प्रियंका गांधी ने कसा तंज 

योगी सरकार भले ही सबको समान न्याय दिलाने का दावा करे लेकिन हकीकत में गरीबों की सुनने वाला अभी भी कोई नहीं है।
पूरा मामला औद्योगिक नगरी कानपुर के रामादेवी स्थित दहेली सुजानपुर गाँव का है, जहाँ पार्वती देवी की लगभग 6 बीघा पुश्तैनी जमीन है। किसी कारणवश पीड़िता ने अपनी कुछ जमीन बेच दी और कुछ जमीन अपने जीवनयापन के लिए रखी थी। पार्वती देवी के पति के निधन के बाद गाँव के ही कुछ लोगों ने उनकी जमीन को बिना बताये बेच डाला। पीड़िता को अँधेरे में रखते हुए कथित आरोपियों ने धीरे धीरे करके पूरी जमीन ही जबरन बेच डाली। अब बची-खुची जमीन पर भी हैवान भूमाफियाओं की नजर टिकी हुयी है और उन्होंने वहां भी ईंट-मौरंग डालकर अपना कब्ज़ा जमा लिया है।

यह भी पढ़ें:15 जुलाई से पहले जारी होंगे CBSE और ICSE के परिणाम, ऐसे मिलेंगे नंबर

पीड़िता पार्वती के द्वारा विरोध करने पर अब भूमाफिया उन्हें धमकी देने के साथ ही पैसो का लालच देकर बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं। पीड़िता ने स्थानीय प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है और जल्द से जल्द न्याय दिलाने का आग्रह किया है। अब देखना ये होगा कि प्रशासन इस गरीब की मदद के लिए आगे आता है या नहीं ?

administrationhelpillegalkanpur districtlandland mafiyapoor ladywidowwomanऔद्योगिक नगरी कानपुर के रामादेवी स्थित दहेली सुजानपुर गाँवस्थानीय प्रशासन
Comments (0)
Add Comment