कटेंगे 60% BJP विधायकों, मंत्रियों के टिकट !

जयपुर–राजस्थान में सत्ताधारी दल बीजेपी करीब 60 प्रतिशत विधायकों की छुट्टी कर सकती है और इनमें कई मंत्री तक शामिल हैं। किसे नामांकन का मौका मिले और किसकी छुट्टी हो, इसके मूल्यांकन के लिए पार्टी ने विधायकों के प्रदर्शन पर एक आंतरिक सर्वेक्षण किया है। 

बता दें, बीजेपी के पास वर्तमान में 200 सीटों की विधानसभा में 160 विधायक हैं। राजस्थान के बीजेपी प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि पार्टी केवल ‘जीतने वाले’ उम्मीदवारों को टिकट देगी।राज्य प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा, ‘विधायकों में बैठने के लिए कोई गलत धारणा नहीं होनी चाहिए। यदि उनका प्रदर्शन पार्टी के हिसाब से अच्छा नहीं रहा है तो पार्टी उन्हें बदल सकती है। टिकट उनके प्रदर्शन और जनता के रुख के आधार पर दिया जाएगा।’ प्रदर्शन रिपोर्ट के अलावा, पार्टी विधानसभा क्षेत्र के जातीय समीकरणों पर भी विचार करेगी। 

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी अपने गौरव यात्रा पर जमीनी स्तर पर पहले से ही प्रतिक्रिया ले रही हैं। वह अपने अभियान के दौरान करीब 150 विधानसभा क्षेत्रों की यात्रा करेंगी। संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में सार्वजनिक प्रतिक्रिया ही मौजूदा विधायकों के भाग्य का फैसला करेगी। राजे के करीबी एक मंत्री ने कहा, ‘मुख्यमंत्री का सार्वजनिक प्रतिक्रिया के बारे में खास रवैया है। जनता के लिए अच्छा न होने पर विधायकों को उनकी स्थिति और प्रतिष्ठा के बावजूद टिकट देने से इनकार कर दिया जाएगा।’ 

Comments (0)
Add Comment