महेंद्र सिंह धोनी पर लगा लाखों रुपए का जुर्माना…

तीन बार की चैंपियन सुपरकिंग्स चेन्नई सुपर किंग्स के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी पर दिल्ली के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया।

बता दें कि चेन्नई व धोनी के लिए आईपीएल 14वें सीजन की शुरुआत खराब रही। एक ओर जहां टीम को अपने पहले ही मुकाबले में ऋषभ पंत की अगुआई वाले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वहीं अब धोनी पर 12 लाख रुपये जुर्माना भी लगाया गया।

ये भी पढ़ें..नाकेबंदी कर रहे पुलिसकर्मियों पर बदमाशों ने की फायरिंग, दो कांस्टेबल शहीद…

धीमी ओवर गति से गेंदबाजी पर लगा जुर्माना

आईपीएल ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2021 मुकाबले में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की थी।’

बयान के अनुसार, ‘आईपीएल आचार संहित के तहत न्यूनतम ओवर गति अपराध से संबंधित यह टीम का सत्र का पहला अपराध है इसलिए धोनी पर 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया।

नए नियमों के तहत हुआ सीजन का आगाज

बता दें कि आईपीएल के नए नियमों के तहत इस सीजन में टीमों को 90 मिनट में 20 ओवर पूरे करने ही हैं। यानी उनकी ओवर-रेट 14.1 होनी चाहिए। इसे पूरा नहीं करने पर जुर्माना लगाने का प्रावधान है।

दिल्ली ने 7 विकेट से हराया…

दरअसल, चेन्नई के गेंदबाजों ने सिर्फ 18.4 ओवर ही गेंदबाजी की क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने 189 रन का लक्ष्य 8 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से चेन्नई को आसानी से हरा दिया। दोनों ने 13.3 ओवर में 138 रन की साझेदारी की।

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

12 lakh fine on dhonicsk vs dc matchdhoni 12 lakh finedhoni par fineipl slow over rateipl slow over rate rulems dhoni finedधोनी पर फाइनमहेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत
Comments (0)
Add Comment