डिफेंस एक्सपो में उमड़ी भीड़, चरमराई व्यवस्था

लखनऊ–लखनऊ में एशिया के सबसे बड़े रक्षापर्व डिफेंस एक्सपो में वृंदावन से लेकर रिवरफ्रंट तक लखनवियों का उत्साह देखते ही बन रहा है। तीनों सेनाओं के जवानों का शौर्य प्रदर्शन देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है।

वृंदावन कॉलोनी में आयोजित डिफेंस एक्सपो-2020 में शुक्रवार को भारी भीड़ उमड़ी। सुबह नौ बजे इंट्री खुलते ही गेट पर लंबी-लंबी कतारें लग गई। ज्यादातर भीड़ इनवाइटी पास धारकों की थी। जिसकी वजह से एक्सपो में शामिल होने आए डेलीगेट्स को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। भीड़ का आलम यह था कि प्रदर्शनी हैंगर में लगाए गए कई स्टॉल्स को बंद करना पड़ा। सेल्फी प्वाइंट्स बनाए गए टैंक, मिसाइल व बीएमपी पर तैनात जवान भी दिनभर भीड़ को काबू करते दिखे। शनिवार को इंट्री मुफ्त होने पर भीड़ बढ़ने की संभावना से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए हैं और एक्स्ट्रा फोर्स की तैनाती करने की योजना है।

आयोजन स्थल पर बनाए गए प्रदर्शनी हैंगर में भी एकाएक भारी भीड़ उमड़ने से भीतर जाम जैसे हालात पैदा हो गए। भीड़ की तादाद इतनी ज्यादा कि लोग स्टॉल पर प्रदर्शित किये गए हथियारों से छेड़छाड़ करने लगे। लिहाजा, कई स्टॉल पर तैनात कंपनी के अधिकारियों ने स्टॉल में लोगों को जाने से रोक दिया।

defense expo
Comments (0)
Add Comment