Covid-19: क्वारंटाइन वार्ड सेे भागे दो संदिग्ध

बहराइचः मेडिकल काॅलेज परिसर में बने क्वारंटाइन सेंटर से सैंपल लेने पहुंची स्वास्थ्य टीम के सामने क्वारंटाइन दो कोरोना (Covid-19) संदिग्ध मरीज भाग गए। पुलिस ने एक को आधे घंटे व दूसरे को एक घंटे के अंतराल में पकडकर दोनो को क्वारंटाइन कर दिया है। मरीज भागने की सूचना पर जिला प्रशासन में हडकंप मच गया। मौके पर सीडीओ व एसपी ने मेडिकल काॅलेज में पहुंचकर निरीक्षण किया। एसपी ने डयूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को दिशा-निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें..alcohol: पहले पी शराब, फिर कर डाला ये काम…

गेट खुलते ही भाग निकले…

मेडिकल काॅलेज परिसर में स्थित जिला महिला अस्पताल को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। यहां पर सूचना के बाद या किसी पाॅजीटिव (Covid-19) मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारंटाइन किया जाता है। मंगलवार को क्वारंटाइन सेंटर में स्वास्थ्य टीम क्वारंटाइन मरीजों के सैंपल लेने के लिए वार्ड में पहुंची। वार्ड का गेट खुलते ही पहले दो मरीज भाग निकले। मरीजों के भागने पर चिकित्साकर्मियों ने शोर मचाया तो बाहर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी पकडने के लिए आगे बढे।

इसी दौरान एक मरीज हाथ में डंडा लेकर पुलिस की ओर बढता चला आ रहा था। उसके बाद भाग निकला। दोनो मरीज के सडक पर पहुंचने पर हडकंप मच गया। तत्काल इसकी सूचना नगर कोतवाल आरपी यादव को दी गई। डिगिहा तिराहे पर घेराबंदी कर उसे रोक लिया गया। एंबुलेंस बुलाकर उसे काफी समझाने के बाद फिर से क्वारंटाइन किया। वही दूसरी Covid-19 मरीज को चांदपुरा चैराहे से घेराबंदी के बाद पकडा गया। दोनो मरीज के भागने से जिला अस्पताल में हडकंप मचा रहा। सूचना पर सीडीओ अरविंद चैहान व एसपी विपिन मिश्रा अलग-अलग समय पर पहुंचकर निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए।

सैंपल लेने गई थी टीम…

क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती मरीजों का सैंपल लेने टीम वार्ड में गई थी। वार्ड का दरवाजा खुलते ही मौका पाकर दो मरीज भाग गए। वार्ड के मुख्य गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने के लिए डंडा लहराया था। दोनो के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा।
डाॅ डीके सिंह, सीएमएस

पकडे गए दोनो मरीज…

क्वारंटाइन दो मरीज के भागने की सूचना पर सभी चैक-चैराहे पर नाका बंदी करवा दी गई थी। एक को डिगिहा तिराहे व एक को चांदपुरा चैराहे से पकड लिया गया है। भागे हुए दोनो मरीजों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाकर क्वारंटाइन करा दिया गया है।

ये भी पढ़ें..खौफनाकः शराब की चाहत या कोरोना को दवात ?

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

Bahraich newsCoronaCovid-19
Comments (0)
Add Comment