coronavirus: यूपी में फूटा कोरोना बम, आगरा में एक दिन मिले सबसे ज्यादा मरीज

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को अचानक कोरोना (coronavirus) बम फूट पड़ा। प्रदेश में 83 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इनमें आगरा में सबसे ज्यादा 46 मरीज मिले हैं। यूपी में अब कोरोना संक्रमितों संख्या बढ़कर 2224 हो गई है। जबकि 41 मरीजों को ठीक होने के कारण डिस्चार्ज कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें..Corona: यूपी में 77 नए केस मिले, 40 लोगों की मौत, यहां देखें पूरी लिस्ट…

आगरा में मिले 46 नए मरीज

बता दें कि ताज नगरी में दो महीने में यह पहला मौका है जब एक दिन में 46 नए कोरोना (coronavirus) मरीज मिले हैं। उधर एक और मरीज की मृत्यू के 3 दिन बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब मृतकों की संख्या 15 हो गई है। डीएम प्रभु एन सिंह ने इसकी पुष्टि की। अब आगरा में मरीजों की संख्या बढ़कर 479 हो गई है।

वहीं राजधानी लखनऊ कोरोना (coronavirus) के भंवर में दिखाई दे रहा है। एक के बाद एक पॉजिटिव मामले बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को सात नए मामले कोरोना के आए । लखनऊ में अब कुल मरीजों की संख्या 229 हो गई है।

वाराणसी में एक पुलिसकर्मी समेत छह संक्रमित

वाराणसी की बात करें तो यहा आज कोरोना वायरस (coronavirus) के छह नए मरीज मिले हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि नगर निगम पुलिस चौकी पर तैनात एक पुलिसकर्मी समेत छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। आईएमएस बीएचयू से इनकी रिपोर्ट आने के बाद सभी को दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है। अब जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 58 हो गई है।

सीएम योगी की भावुक अपील

लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के कामगारों और मजदूरों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भावुक अपील की है। उन्होंने श्रमिकों से गुरुवार को कहा कि वे सब्र रखें। सरकार उन्हें उनके घर तक पहुंचाने की विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर रही है।

ये भी पढ़ें..मजदूर दिवस पर पत्रकारों को कोरोना-योद्धा घोषित करने की उठी मांग

agralucknowकोरोना लॉकडाउन
Comments (0)
Add Comment