लखनऊ में 12 जमाती कोरोना पॉजिटिव मिलने से दहशत, सदर बाजार इलाका सील

150 से अधिक लोगों में भी संक्रमण की आशंका, इलाके में घूम-धूमकर की खरीददारी, खतरा बढ़ा

लखनऊः  राजधानी लखनऊ के सदर स्थित अली जान मस्जिद से मिले 12 जमातियों कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव निकलने से इलाके में दहशत फैल गई हैं। ये सभी सहारनपुर के हैं। इनसे राजधानी में बड़ी संख्या में संक्रमण फैलने की आशंका से संवेदनशीलता बढ़ गई है। बलरामपुर अस्पताल में भर्ती सभी 12 जमातियों की शुक्रवार को जांच (Coronavirus) रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सदर बाजार का कसाईबाड़ा इलाका सील कर दिया गया।

coronavirus lucknow

ये भी पढ़ें..धार्मिक आयोजनों में भाग लेने वालों की अब खैर नहींः ADG प्रशांत कुमार

150 से अधिक लोगों में भी संक्रमण की आशंका

वहीं पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बताया कि टीम घूम-घूमकर माइक से लोगों को घर से बाहर न निकलने की चेतावनी दे रही है। कोई भी घर से बाहर नजर आया तो कड़ी कार्रवाई होगी।

जबकि कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) जमातियों के संपर्क में आए 150 से अधिक लोगों में भी संक्रमण की आशंका से पुलिस-प्रशासन और खुफिया तंत्र सतर्क हो गया है। सभी संदिग्धों की सूची बनाकर तलाश की जा रही है।

Sadar Bazar, lucknow
जमातियों ने इलाके में घूम-धूमकर की खरीददारी

उधर पुलिस जानकारियां जुटाने लगी हैं कि जलसे के बाद ये जमाती कहां-कहां गए और किन-किन लोगों से मिले। पुलिस आयुक्त ने बताया कि सदर इलाके में भी इनके घूमने और नजदीकी दुकानों से खरीदारी करने की जानकारी मिली है। फिलहाल एहतियातन पूरे सदर बाजार इलाके को सील कर दिया गया है। यहां कोई व्यक्ति न घर से निकलेगा और न ही बाहर का कोई व्यक्ति इलाके में प्रवेश करेगा।

बेवजह घूमने वालों पर दर्ज होगी FIR 

वहीं पुलिस आयुक्त ने निर्देश दिया हैं कि लॉकडाउन का मखौल बनाकर सड़क पर घूमने वालों से पुलिस सख्ती कार्रवाई करे। आवश्यक कार्य और मेडिकल इमरजेंसी बताने वालों के भी मोबाइल से फोटो खींचे जाएं। बेवजह घूमने वालों के वाहन मौके पर ही सीज कर ऐसे लोगों के खिलाफ तत्काल FIR दर्ज की जाए।

ये भी पढ़ें..coronavirus: अम्बेडकरनगर में 13 और जमाती मिलने से फैली दहशत

coronaviruslucknow newsSadar Bazar
Comments (0)
Add Comment