लखनऊ पहुंचा कोरोना वायरस, संदिग्ध लोकबंधु अस्पताल में भर्ती

आगरा में भी 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव.

लखनऊ–अब कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश में भी दस्तक दे दी है। आगरा के अलावा अब राजधानी लखनऊ में भी एक कोरोना वायरस संक्रमित केस सामने आया है।

दरअसल फैजाबाद के रुदौली तहसील का रहने वाला रुखसार खान दुबई से लौटा था। लखनऊ एयरपोर्ट पर जांच के दौरान उसमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए।आनन फानन में उसे लोकबंधु अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

इसके अलावा आगरा के छह मरीजों में कोरोना वायरस के पॉजीटिव होने की जानकारी सामने आयी है। जिला अस्‍पताल में सोमवार को 13 लोगों की जांच हुई थी जांच के सेंपल लखनऊ भेजे गए जहाँ से रिपोर्ट पॉजीटिव आई। फिलहाल दो लोगों को जिला अस्‍पताल के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कर लिया गया है। दअरसल आगरा के कारोबारी दो भाई दिल्‍ली के एक रिश्‍तेदार परिवार के साथ इटली गए थे। 25 फरवरी को वे परिवार सहित वापस वापस लौटने के बाद दिल्‍ली परिवार के एक सदस्‍य को सर्दी जुकाम हुआ शक होने पर जांच कराई तो कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। ये बात जब आगरा निवासी परिवार को पता चली तो संदेह के चलते वे भी जिला अस्‍पताल में जांच के लिए पहुंचे जहाँ रैपिड रिस्पोंस टीम ने 13 लोगों की स्क्रीनिंग की और इन सभी के सेंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे।

मंगलवार को आई रिपोर्ट में 13 लोगों में से 6 लोगों के रिपोर्ट पॉजीटिव निकली। मेडिकल प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए दो लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया है और अन्य सदस्यों की भी निगरानी की जा रही है।

Corona virus
Comments (0)
Add Comment