बेकाबू हुआ कोरोना, अनलॉक से Lockdown की ओर बढ़ रहे हैं शहर

सूबे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हजार के करीब पहुंच चुकी है

देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है. वहीं राजस्थान में कोरोना एक बार फिर से बेकाबू हो गया है.सूबे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हजार के करीब पहुंच चुकी है. हालांकि कई शहरों में नियंत्रण से बाहर होते जा रहे कोरोना को लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन ने फिर से सख्त (लॉकडाउन) कदम उठाने शुरू कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें..धोनी, कोहली की ताकत हैं उनकी बहनें, पर्दे के पीछे रहकर किए बड़े काम..

यही वजह है कि दिन-प्रतिदिन हालात अनलॉक से वापस लॉकडाउन की ओर बढ़ रहे हैं. वहीं सीएम अशोक गहलोत ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकारियों को साफ निर्देश दे दिये हैं कि वे प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन सहित अन्य पाबंदिया लगा सकते हैं.

कोरोना मरीजों की संख्या में हो रही बेहताशा बढ़ौतरी

दरअसल श्रीगंगानगर और उदयपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बेहताशा बढ़ौतरी हो रही है. इसको देखते हुए स्थानीय प्रशासन लगातार सख्ती बढ़ाता जा रहा है. हालांकि कोरोना संक्रमण से बेकाबू होते हालात से निपटने के लिए अलवर शहर कोतवाली क्षेत्र में गत 30 जुलाई से आगामी दो सप्ताह यानी 12 अगस्त तक फिर से संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा चुका है.

वहीं, जिले के भिवाड़ी क्षेत्र में भी लॉकडाउन लगाये जाने की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा रहा है. वहां के हालात की 4 जुलाई को समीक्षा की जायेगी. उसके बाद उस पर विचार किया जायेगा.

शहरों में रात्रि कर्फ्यू जारी

कोटा शहर में 4 और 5 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रखा गया है, जबकि कोटा जिले में प्रत्येक रविवार पूरे जिले में लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है. वहीं, श्रीगंगानगर जिले में भी गत रविवार से प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन रखने की घोषणा कर दी गई थी. जबकि जिले में रात्रि कर्फ्यू जारी है. वहीं बीकानेर शहर में भी सख्ती की जा रही है. उदयपुर में रात्रि संपूर्ण लॉकडाउन और जिले का भींडर कस्बे में दिन-रात का संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है.

बता दें कि राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 45555 तक पहुंच चुकी है. जबकि 719 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें..राम मंदिर ‘भूमि पूजन’ का शुभ मुहूर्त निकालने वाले पुजारी को मिली धमकियां…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Alwar- Kota- Udaipur- Sriganganagar- BikanerCovid-19- Unstoppable CoranaRajasthan- JaipurThe area of lockdown is increasingअलवर- कोटा- उदयपुर- श्रीगंगानगर- बीकानेरकोविड-19- बेकाबू हो रहा कोरानाबढ़ता जा रहा है लॉकडाउन का दायराराजस्थान- जयपुर
Comments (0)
Add Comment