धोनी, कोहली की ताकत हैं उनकी बहनें, पर्दे के पीछे रहकर किए बड़े काम..

सचिन तेंदुलकर को उनके करियर का पहला बल्‍ला भी अपनी बहन से गिफ्ट में मिला था.

राखी का त्योहार पूरे देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस त्योहार की क्रेज बॉलीवुड कलाकारों से लेकर क्रिकेटर तक देखने को मिला रहा है. वैसे तो भाई-बहनों (sisters) का प्‍यार हमेशा ही खास होता है. दोनों भले ही कितने दूर रह रहे हो, मगर हमेशा आस पास ही होते हैं. रक्षाबंधन का त्‍योहार इसी प्‍यार को दिखाता है.

ये भी पढ़ें..IPL को लेकर सामने आई अच्छी खबर, जल्द देखने को मिलेंगे चौके-छक्के, तैयारी में जुटा BCCI

दरअसल जब बहन (sisters) अपने भाई की कलाई पर प्‍यार भरा रिश्‍तों का एक धागा बांधती है और दोनों एक दूसरे की रक्षा करने और साथ देने का वादा करते हैं. वहीं टीम इंडिया में कई ऐसे स्‍टार क्रिकेटर्स भी हैं, जिन्‍होंने पूरी दुनिया में अपना दम दिखाया लेकिन उनकी इस ताकत के पीछे उनकी बहनों का हाथ रहा. आइए जानतें है कुछ क्रिकेटरों की ऐसी ही बहनों (sisters) के बारे में….

तेंदुलकर को पहला बल्‍ला बहन ने दिया…

सबसे पहले हम बात करते है महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर की जिनके क्रिकेट करियर में उनकी बहन सविता का अहम रोल है. यहां तक कि सचिन तेंदुलकर को उनके करियर का पहला बल्‍ला भी अपनी बहन (sisters) से गिफ्ट में मिला था.

हम बात करते है पूर्व कप्तान एमएस धोनी की. धोनी की बड़ी बहन जयंती को अपने भाई की ही तरह लाइमलाइट से दूर रहना पसंद है. जयंती इंग्लिश टीचर हैं. जयंती ने एमएस धोनी को क्रिकेटर बनाने में अहम रोल निभाया है. दरअसल धोनी के पिता कभी नहीं चहते थे कि धोनी क्रिकेट खेले लेकिन उनकी बहन और मां ने इसके लिए उन्हें प्रोत्साहित किया.धोनी अपनी सफलता के लिए बहन के अहसानमंद है.

कोहली की बहन लाइमलाइट से रहती है दूर…

वहीं भारतीय कप्‍तान और स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली की बहन भावना कोहली लाइमलाइट के अक्‍सर ही दूर रहती हैं, मगर अक्‍सर मैच वाले दिन वो अपने भाई का उत्‍साह बढ़ाती हुई नजर आती हैं. जबकि भारतीय क्रिकेट टीम के गब्‍बर शिखर धवन की एक प्‍यारी सी बहन श्रेष्‍ठता हैं. दोनों एक दूसरे से काफी प्‍यार भी करते हैं और उनकी हर साल कोशिश होती है कि रक्षाबंधन बनाए.

ये भी पढ़ें..राम मंदिर ‘भूमि पूजन’ का शुभ मुहूर्त निकालने वाले पुजारी को मिली धमकियां…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

ajinkya rahanecricketMS Dhoniraksha bandhan 2020sports newsvirat kohli
Comments (0)
Add Comment