बदायूं में बाहर से आने वाले मजदूरों की प्रवेश प्वाइंटों पर की जा रही थर्मल स्कैनिंग

बदायूं–कोरोना (corona) वायरस के चलते हाई अलर्ट है और पूरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन चल रहा है, लेकिन उसके बाद भी गैर प्रांतों से आने वाले कामगारों की संख्या काफी तादात में है, जो लगभग रोज ही जिले में प्रवेश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-कर्मवीरों को सलाम, समुचित संसाधन न होने के बावजूद सेवा में लगे कर्मचारी

इनकी भारी संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने कोरोना (corona) वायरस गंभीरता से लेते हुए जिले में प्रवेश करने वाले प्वाइंटों पर टीमें बनाकर इन की मेडिकल जांच शुरू करवा दी है और जिले में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। इसके अलावा उनकी अन्य मेडिकल जांच भी टीम द्वारा की जा रही है। साथ ही जिला प्रशासन इनके खाने-पीने और इनको गंतव्य तक पहुंचाने की भी व्यवस्थाएं कर रहा है।

कोरोना (corona) वायरस के जिले में अभी तक 24 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं जिसमें से 22 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है शेष दो की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।वही जिलाधिकारी कुमार प्रशांत का कहना है कि मुख्य रूप से दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से लोग यहां पहुंच रहे हैं। हमारे जनपद में वहां से आने के लिए 2 पॉइंट हैं।

यह भी पढ़ें-शहर से लेकर गांव तक 34 जगह छापेमारी, निर्धारित मूल्य की लगवाई सूची

एक थाना जरीफनगर पड़ता है दूसरा थाना फैजगंज बेहटा यह दोनों जगह मेडिकल की टीम एवं पुलिस की टीम लगी हुई है। यहां जो भी व्यक्ति आ रहे हैं उनकी थर्मल स्कैनिंग की जा रही है तथा उनकी पूरी डिटेल भी नोट की जा रही है और उसके बाद ही उन्हें वहां से रवाना किया जा रहा है अभी तक जिले में कोई भी corona पॉजिटिव केस नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें-देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार, 31 हुई मरने वालों की संख्या

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना, बदायूं)

Comments (0)
Add Comment