बदायूं: राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना जांच लैब खोलने की तैयारियां

बदायूं–उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में कोरोना की जांच के लिए लैब खोलने के प्रस्ताव को हरी झंडी दिखा दी है जिसमे बदायूं का राजकीय मेडिकल कॉलेज का नाम भी शामिल होने के बाद से बदायूं के राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना लैब को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही है और लैब का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है।

सरकार की तरफ से स्वीकृति मिलते ही यहां पर कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच होना शुरू हो जाएगी लैब के कार्यों को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन तथा जिला प्रशासन काफी सजग है, तथा स्वीकृति प्राप्त होते ही यहाँ कोरोना जाँच कार्य शुरू करने की बात कह रहा है, इस लैब में शुरू होने के बाद प्रतिदिन लगभग 100 सैंपलओं की जांच हुआ करेगी।

बदायूं के जिला अधिकारी कुमार प्रशांत के मुताबिक शासन में बदायूं के राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना की जांच लैब खोलने की चर्चा चल रही है। उसके लिए हमारा निर्माण कार्य पूरा हो चुका है लैब के स्थान को भी हम लोगों ने आईडेंटिफाई कर लिया है। इस संबंध में शासन में बातचीत चल रही है, जैसे ही हमें दिशानिर्देश प्राप्त होंगे तत्काल लैब खोलने की कार्यवाही शुरू हो जाएगी।

(रिपोर्ट- राहुल सक्सेना, बदायूं )

badayunCoronatest lab
Comments (0)
Add Comment