कोरोना का इलाज, घर के बाहर लगाए ‘ओ कोरोना कल आना’ के पोस्टर

पोस्टर लगने के बाद आने जाने वाले भी रुक कर देख रहे है।

वाराणसी:  कोरोना वायरस  से इन दिनों पूरी दुनिया खौफ में है। (Corona) इस लाइलाज बीमारी से अब तक हजारों मौत हो चुकी है। वहीं भारत में कोरोना वायरस के चलते अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि,  Corona के प्रहार को रोकने के लिए सरकार द्वारा व्यापक मुहिम चलाई जा रही है। लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें.. लखनऊ: KGMU में कोरोना मरीजों का इलाज करते-करते जूनियर डॉक्टर भी हुआ संक्रमित

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों ने कोरोना (Corona) के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए अनोखे पोस्टर का सहारा लिया है। काशी में कोरोना से बचने के लिए फिल्मी इस्टाइल में घरों के बाहर पोस्ट लगाए जा रहे है। आपने फिल्म ‘स्त्री’ लगे पोस्टर ‘ओ स्त्री कल आना’, देखा ही होगा। इस दर्ज पर काशी की गलियों में ‘ओ कोरोना कल आना’ (O Corona Kal Aana) के पोस्टर लगे हुए है। जब इन पोस्टरो को लगाने वाले से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह कोरोना से बचाव की जागरूकता के लिए है।

यह मामला वाराणसी के खोजवां इलाके का है। यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि हम इस मुहल्ले में अपने घरों की सफाई कर रहे है और मुहल्ले को भी सैनिटाइज कर रहे है जिससे और लोग इस वायरस की खत्म करने के लिए बचाव के मंत्र समझे। यही नहीं इस मुहल्ले में पोस्टर लगने के बाद आने जाने वाले भी रुक कर देख रहे है।

उनका कहना था इन पोस्टर के माध्यम से यह संदेश दिया जा रहा है कि आप भी एहतियात बरतिए और इस वायरस को ज्यादा फैलने से रोकने में सहयोग करें। यूपी में अब तक कुल 15 में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

ये भी पढ़ें.. कोरोना का डरः 22 करोड़ रुपये के बजट वाली ऐतिहासिक नुमाईश बन्द

Comments (0)
Add Comment