बहराइच: कोरोना संक्रमित अधिवक्ता की इलाज के दौरान मौत

ईओ नगर पालिका ने स्वास्थ्य कर्मियों की मौजूदगी में उनका अंतिम संस्कार करवाया है।

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहें हैं , संक्रमण की चपेट में आकर एक अधिवक्ता की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई । परिजनों की तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें शव को बहराइच लाने के लिए एंबुलेंस नही मिली जिसके बाद वो प्राईवेट वाहन से शव को लेकर जनपद पहुंचे जिलाधिकारी को इसकी सूचना दी गई । जिसके बाद ईओ नगर पालिका ने स्वास्थ्य कर्मियों की मौजूदगी में उनका अंतिम संस्कार करवाया है ।

यह भी पढ़ें-गांव के खेत में किया था गौवध, 13 आरोपी गिरफ्तार

शहर के मोहल्ला कानूनगोपुरा निवासी अवधेश पांडेय की दो दिन पूर्व कोविड 19 की जांच हुई थी । जिसमें अधिवक्ता कोरोना पॉजिटिव मिले। इस पर उन्हें मेडिकल कालेज बहराइच में भर्ती कराया गया। यहां हालत में सुधार न होने पर चिकित्सकों ने लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ में शनिवार सुबह उनकी मौत हो गई। इस पर परिवार के लोगों ने एंबुलेंस को कॉल किया। लेकिन फोन के बाद भी एंबुलेंस नहीं मिली।

इस पर परिवारीजन प्राईवेट वाहन से शव लेकर जिला मुख्यालय पहुंचे। अधिकारियों से कोरोना से मौत की जानकारी परिवारीजनों ने दी। लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। इस पर परिवार के लोगों ने जिलाधिकारी शंभु कुमार को अवगत कराया। जिलाधिकारी ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी पवन कुमार को जानकारी दी। अधिशासी अधिकारी स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। शव को प्रोटोकॉल के तहत त्रिमुहानीघाट पहुंचाया गया। यहां पर विधि विधान से अंतिम संस्कार किया गया।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

bahraichCoronaCovid-19health departmentinfectionlawyerUP Health Department
Comments (0)
Add Comment