Corona: जालौन में आया कोरोना का पहला मामला, चिकित्सक निकला पॉजिटिव

जालौन–अब तक कोरोना (Corona) संक्रमण से मुक्त जालौन में भी इस महामारी की दस्तक दे दी है। मेडिकल कालेज के आईसोलेशन वार्ड में तैनात एक चिकित्सक को कोरोना संक्रामण की पुष्टि हुई है। यह चिकित्सक जिला अस्पताल में तैनात है।

यह भी पढ़ें-3 हजार लोगों की काउंसलिंग में जुटी, साइकोलॉजिकल सपोर्ट टीम

शुक्रवार को सांस लेने में हो रही समस्या के बाद जिला अस्पताल लाया गया था। जहां कोरोना के लक्षण मिलने के बाद उसे केजीएमयू लखनऊ के लिये  रेफर कर दिया गया था। शनिवार की देर शाम आई टेस्ट रिपोर्ट में चिकित्सक में कोरोना की पुष्टि हुई है। कोरोना (Corona) की जैसे ही पुष्टि हुये जिला प्रशासन के साथ पूरे जनपद में हडक़ंप मच गया। जिसके बाद जिलाधिकारी ने मीडिया से बात करते हुये कहा कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है और जो भी मरीज के संपर्क में आया है वह खुद आकार अपनी जांच करा ले।

बता दे कि जालौन के उरई जिला अस्पताल में एनेस्थीसिया के पद पर तैनात एक चिकित्सक की एक सप्ताह पूर्व उरई के राजकीय मेडिकल कालेज में आईसोलेशन वार्ड मेन ड्यूटी लगाई गई थी। बताया जा रहा है कि चार दिन पूर्व उन्हें तेज बुखार आया। जिसका उन्होंने प्राथमिक उपचार कराया। पर शुक्रवार को उनकी हालत अधिक बिगड़ गई और बुखार के साथ गले में सूजन आने से सांस लें मेन तकलीफ हुयी,जिन्हे परिजन एम्बुलेंस से जिला अस्पताल के (Corona) आइसोलेशन वार्ड में ले गये।  जहां पर उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें केजीएमयू लखनऊ रेफर कर दिया गया था। चिकित्सक में कोरोना (Corona) के लक्षण मिलते ही स्वास्थ्य महकमे में हडक़ंप मच गया था। शनिवार को उक्त चिकित्सक की जांच रिपोर्ट आई। जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाये गये। इसकी पुष्टि देर शाम को जिला प्रशासन ने की। यह खबर जैसे ही जिले में आई तो प्रशासन से लेकर आम जनता तक में हडक़ंप मच गया। चिकित्सक के कोरेाना पॉजिटिव मिलने से उनके साथी चिकित्सक व अन्य स्टाफ को क्वारंटीन किया जा रहा है। इसके साथ ही यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि चिकित्सक तक कोरोना कैसे पहुंचा।

वही इस मामले में जिलाधिकारी ने बताया कि उनके संपर्क में जो भी आया है उसके बारे में पता किया जा रहा है साथ ही उन्होने बताया कि उरई की सभी सीमाये सील कर दी गई मार्केट भी बंद रहेगा और कोई भी लाक डाउन तोड़ता हुआ पाया गया उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

(रिपोर्ट- अनुज कौशिक,जालौन)

 

Coronadoctorfirst casepositive
Comments (0)
Add Comment