Corona से लड़ने के लिए प्रतापगढ़ में अभियान की शुरूआत

दर्जन भर कर्मचारी पीठ पर बैटरी चालित स्प्रे मशीन लेकर कर दवाओं का छिड़काव

प्रतापगढ़ः  कोरोना को लेकर जिले में अफवाहों का बाजार गर्म है। प्रतिदिन सोशल मीडिया में विभन्न हिस्सो में कोरोना (Corona) के मरीजो के पाए जाने की अफवाहें तैर रही है। इन अफवाहों के चलते स्वास्थ्य महकमे हलकान हो रहा है। हालांकि अभी तक एक भी कोरोना (Corona) का केश सामने नही आया है।

वहीं Corona की अफवाहों के बीच प्रतापगढ़ की एक मात्र नगर पालिका भी गहरी नींद से जागी है क्योंकि एक सप्ताह से कोरोना को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है इसे लेकर सोशल मीडिया में अफवाहें तैर रही है। इन अफवाहों के बीच इस अभियान में अपनी भूमिका दर्ज कराने में गुरुवार से जुट गई है। लगभग दर्जन भर कर्मचारियों की पीठ पर बैटरी चालित स्प्रे मशीनों को लदवाकर शहर की बजबजाती नालियों में दवाओं का छिड़काव शुरू करा दिया है, जिसे लोग कौतूहल से देख रहे है।

ये भी पढ़ें..Corona virus से बचाव को लेकर सचिव व प्रधानों ने की बैठक

इस बाबत अधिशासी अधिकारी का कहना है कि कोरोना के लिए जागरूकता और बचाव जरूरी जिसके लिए हम होर्डिंग्स लगा कर लोगो को जागरूक कर रहे है साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर एक मार्च से 31 मार्च तक संचारी रोगों के खिलाफ भी अभियान चलाया है और नालियों में मच्छरों के लार्वा को पनपने से रोकने को हम नालियों में दवाओं का छिड़काव करने के लिए टीम बनाकर सभी मुहल्लों में तैनात कर दिए है।

सफाई का संदेश देने को हमने इसका प्रदर्शन करने के साथ ही कर्मचारियों के साथ ही लोगो कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए हमने मास्क भी वितरित किया है, कोरोना के खिलाफ हमारी मुहिम तब तक जारी रहेगी जब तक ये खत्म नही हो जाता। अब देखने वाली बात ये होगी कि

ये भी पढ़ें..विश्व हिन्दू परिषद के रामोत्सव में लगा कोरोना ग्रहण

(रिपोर्ट- मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment