यूपी में Corona कर्फ़्यू: तीर्थस्थान प्रतिबंधित लेकिन मांसाहारी दुकानों पर कोई प्रतिबंध नहीं

भक्तों को भगवान के दर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया

लखनऊ: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने Corona वायरस के महामारी घोषित होने के बाद से जहाँ भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार राज्य स्तर पर व जिला स्तर पर शासन प्रशासन लगातार लोगो को कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी से बचने के अनेको उपाय के प्रति जागरूक कर रही है।

वही समूचे देश के सभी तीर्थ स्थल पर भक्तों को भगवान के दर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है पर दूसरी ओर समूचे उप्र मे इतने बड़े खतरनाक महामारी के फैलने के बावजूद मांसाहारी भोजन बेचने और कच्चा मांसाहारी चिकन, अंडा, बकरा , मछली जैसी दुकानो पर प्रदेश सरकार और स्थानीय जिला प्रशासन द्वारा इस पर कोई रोक न लगना इस बढ़ती महामारी पर आने वाले दिनों मे भारी पड़ने और समाज के जनमानस पर बड़ा दुष्प्रभावकारी होने की संभावना को जन्म देते नजर आ रही है ।

स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन को तत्काल होटलो मे खाने मे परोसे जाने वाले मांसाहारी भोजन एवं खुले बाजारों मे बिकनेवाली मांसाहारी सभी दुकानो को अविलंब बन्द कराकर करोना जैसी महामारी से देश प्रदेश की जनता को बचाने मे सक्रीय होना चाहिए। एक तरफ तो हमारी योगी जी की सरकार ने आते ही अवैध रूप से चल रहे बूचडखानो को बन्द करने की मुहिम चलाई थी परन्तु समय के साथ-साथ उस अभियान की हवा निकल गयी। गली गली अवैध बूचडखाने फिर से खुल गये ।

Corona
Comments (0)
Add Comment