ऑनलाइन गेमिंग के जरिए चल रहा धर्मांतरण का खेल, 400 लोगों के धर्म परिवर्तन की बात आई सामने

ऑनलाइन गेमिंग एप (Online Gaming App) के जरिए नाबालिग बच्चों के धर्म परिवर्तन का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में एक मौलवी को गिरफ्तार किया था और गाजियाबाद पुलिस की टीम बद्दू नाम के शख्स की तलाश में महाराष्ट्र के कई इलाकों में छापेमारी कर रही है। इस मामले में पुलिस को भी लगातार इनपुट मिल रहे हैं। धर्मांतरण (Conversion) के मामले को लेकर पुलिस को लगातार अलग-अलग राज्यों से इनपुट मिल रहे हैं। पुलिस के मुताबिक इस धर्म परिवर्तन के तार पहले से ही पाकिस्तान से जुड़े बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें..Lucknow Court Firing: लखनऊ कोर्ट में दिनदहाड़े गैंगस्टर संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या

धर्मांतरण (Conversion)के मामले को लेकर पुलिस भी काफी सक्रिय हो गई है और कोई भी पहलू छोड़ना नहीं चाहती है। पुलिस के पास जो भी कॉल आ रहे हैं, उसके इनपुट की गहनता से छानबीन की जा रही है। गाजियाबाद के डीसीपी निपुण अग्रवाल (DCP Nipun Agarwal) ने बताया कि गुजरात से एक व्यक्ति का फोन आया। जिसने फोन रिकॉर्डिंग, फोटो, वीडियो और फोन नंबर साझा करते हुए बताया कि मुंब्रा क्षेत्र में सामूहिक धर्मांतरण (Conversion) हो रहा है लेकिन अभी इसका सत्यापन किया जा रहा है। फोन करने वाले शख्स ने करीब 400 लोगों के धर्म परिवर्तन की बात कही है। पुलिस अब उन सभी लोगों की डिटेल खंगाल रही है, जिन्होंने धर्म परिवर्तन किया है।

डीसीपी अग्रवाल ने बताया कि नाबालिग के धर्मांतरण (Conversion) की शिकायत मिलने पर पुलिस ने 30 मई को एक मौलवी को गिरफ्तार किया था। इस मामले में मुख्य आरोपी शनवाज उर्फ बद्दो का नाम सामने आया है, जिसकी तलाश की जा रही है। अब कई जांच एजेंसियां धर्मांतरण (Conversion) मामले की जानकारी जुटाने में जुट गई हैं। पुलिस ने पहले ही बताया था कि नाबालिगों को गेमिंग ऐप (Gaming App) के जरिए डॉ. जाकिर नायक का वीडियो भी दिखाया गया था, जो भारत में पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

400 people converted400 लोगों ने किया धर्म परिवर्तनconversion gameGhaziabad NewsGhaziabad Policelatest newsOnline gamingreligious conversionऑनलाइन गेमिंगगाजियाबाद न्यूजगाजियाबाद पुलिसधर्मपरिवर्तनधर्मांतरण का खेललेटेस्ट न्यूज"
Comments (0)
Add Comment