लॉकडाउन के बावजूद ये कंपनी देगी 25 फीसदी ज्यादा सैलरी

केरल की बॉबी चेम्मनूर ग्रुप नाम की इस कंपनी करीब 70,000 महिलाएं जु़डी है

कोरोना वायरस के कहर से पूरा देश जूझ रहा है. जबकि लॉकडाउन से आर्थिक गतिविधिया रुक गई है. इसी वजह से कई कंपनियां अपने खर्चों को कम करने के लिए कर्मचारियों की सैलरी में कटौती कर रही है. लेकिन एक कंपनी (company) ऐसी भी है जो संकट के समय अपने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें..लखनऊः प्रतिदिन 5500 लोगों को भोजन उपलब्ध करा रही है ये संस्था

कंपनी से जुड़ी है 70,000 महिलाएं 

दरअसल केरल की बॉबी चेम्मनूर ग्रुप ने अपने कर्मचारियों को आर्थिक मदद देने के लिए उनका वेतन 25 फीसदी बढ़ाने का फैसला किया है. आपको बता दें कि बॉबी चेम्मनूर कंपनी (company) में पांच लाख कर्मचारियों में कई ऐसे हैं जो कमीशन के आधार पर काम करते हैं. कंपनी के माइक्रोफाइनेंस कारोबार से कम से कम 70,000 महिलाएं जुड़ी हैं. यह एक संयुक्त बिजनेस है, ऐसे में उन्हें भी सैलरी बढ़ाने का फायदा मिलेगा.

चेयरमैन ने कहा हमे अपने कर्मचारियों पर गर्व 

कंपनी (company) के चेयरमैन बॉबी चेम्मनूर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुझे अपनी कंपनी में काम करने वाले पांच लाख कर्मचारियों पर गर्व है, जो एक्टिव पार्टनर की तरह काम करते हुए कंपनी की विभिन्न शाखाओं की ग्रोथ और डेवलपमेंट में अपना योगदान देते हैं. आर्थिक संकट के दौर में कंपनी से जुड़े रहने के लिए और उनके परिवार को आर्थिक सहयोग देने के मकसद से वेतन में बढ़ोतरी की जा रही है.

यही नहीं कोरोना को लेकर किये गए लॉकडाउन को देखते हुए कंपनी के कई कर्मचारियों की घर से काम करने की सुविधा को बढ़ाने का फैसला किया गया है. इन लोगों को सलाह दी गई है कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय करें और स्वास्थ्य विभाग के निर्देश का पालन करें.

न्यू इंडियन एक्सप्रेस की छापी खबर के मुताबिक, केरल की बॉबी चेम्मनूर ग्रुप (Boby Chemmanur International Jewellers – Chemmanur Group ) ने अपने कर्मचारियों को आर्थिक मदद देने के लिए उनका वेतन 25 फीसदी बढ़ाने का यह फैसला किया है. केरल की यह कंपनी ज्वैलरी सेक्टर के अलावा फाइनेंस, रिजॉर्ट टूर एंड ट्रेवल्स जैसे कारोबार करती है.

ये भी पढ़ें..Corona: उत्तर प्रदेश के 37 जनपदों में पांव पसार चुका कोरोना, देखें लिस्ट..

Chemmanur GroupKeralaLockdownsalary
Comments (0)
Add Comment