CM योगी ने पेश किया तीन साल का रिपोर्ट कार्ड, ये रही अहम बातें…

33 लाख से अधिक नौजवानों दिया गया रोजगार, 30 लाख गरीब परिवारों को मिला आशियाना

लखनऊः यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi ) सरकार के तीन साल पूरे हो गए. इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi ) ने बुधवार को रिपोर्ट कार्ड  (report card )पेश किया. लखनऊ में आयोजित ‘तीन साल, बेमिसाल’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘देश के यशस्वी पीएम मोदी की देखरेख में यूपी सरकार ने सराहनीय काम किया है. सूबे में सरकार ने हर क्षेत्र में नए कीर्तिमान बनाए. इन तीन सालों में सरकार ने चुनौतियों को अवसरों में बदलने का काम किया है.

ये भी पढ़ें.. सपा से गठबन्धन कर सकते हैं पर विलय नहीः शिवपाल यादव

सीएम (CM Yogi ) ने कहा पिछले तीन साल में 30 नए मेडिकल कॉलेज बनाने की शुरुआत की गई. लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस सभी जिलों तक पहुंचाई गई. स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई परिवर्तन किए गए. मेडिकल कॉलेज के माध्यम से सस्ती दवा समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई. इतना ही नहीं इसी सरकार के कार्यकाल में दो एम्स की शुरुआत की गई है. यहीं नहीं आरोग्य मेले से भी गरीबों को लाभ मिला है.

30 लाख गरीब परिवारों को दिए घर…

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कानून-व्यवस्था सरकार के सामने एक चुनौती थी. सरकार के प्रयासों से प्रदेश में कानून व्यवस्था में सुधार आया है. उन्‍होंने दावा किया कि पिछले तीन वर्षों में उत्‍तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ. इतना ही नहीं, अपराध के अन्य मामलों में भी कमी आई है. इसके साथ ही पुलिस को आधुनिक बनाने में भी सरकार ने काफी काम किया है. यही नहीं प्रधानमंत्री के कई योजनाओं को गरीब और पिछड़ों तक पहुंचाने का काम सरकार ने किया. पिछले तीन वर्षों में 1.67 लाख घरों में बिजली पहुंचाई गई. इसके अलावा 30 लाख गरीब परिवारों को घर दिए गए.

33 लाख से अधिक नौजवानों को दिया रोजगार… 

इसके अलावा सीएम ने कहा प्रदेश के 1 करोड़ 87 लाख किसानों को पीएम सम्मान निधि योजना का लाभ पहुंचाया गया. और 18 लंबित पड़ी सिंचाई परियाजनाओं की शुरुआत भी की गई. रोजगार सृजन पर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने तीन साल में 33 लाख से अधिक नौजवानों को रोजगार दिया है।

ये भी पढ़ें..मोदी का यह मंत्री हुआ कोरोना का शिकार ! मरीज के संपर्क में आए थे नेता जी…

Comments (0)
Add Comment