ठंड में CM योगी ने आधी रात रैन बसेरों का किया औचक निरीक्षण

लखनऊ — पूरा उत्तर भारत इन दिनों कड़ाके की सर्दी और शीतलहर की चपेट में है. वहीं कड़ाके की ठंड में बेसहारा लोगों को सर्दी से बचाने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार एक्शन में हैं.

इस दौरान सीएम योगी लगातार रैन बसेरों का दौरा कर रहे हैं और अधिकारियों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दे रहे हैं. शुक्रवार की रात भी उन्होंने अचानक वाराणसी में रैन बसेरों का जायजा लेने पहुंचे और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. इसके साथ ही सीएम योगी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में हाजिरी लगाई और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के काम का जायजा लिया.

इससे पहले राजधानी लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान, पुराने एसएसपी कार्यालय के पास और केजीएमयू स्थित रैन बसेरों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम ने लोगों से उनका हाल-चाल लेते हुए सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की. साथ ही सीएम योगी ने निर्देश दिए कि प्रदेश के हर मेडिकल कॉलेज, अस्पताल, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन के परिसर में एक-एक रैन बसेरा स्थापित किया जाए.

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, नगर निकाय द्वारा यह रैन बसेरे स्थापित किए जाएं.सीएम ने साथ ही कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी व्यक्ति जो अपने परिवार के रोगी की चिकित्सा के लिए शहर आया है, उसे किसी भी हालत में खुले में सोने पर मजबूर न होना पड़े.

Comments (0)
Add Comment