कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग

बहराइच– मिहीपुरवा कस्बे में स्थित एक कपड़े की दुकान में बीती रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। इस भीषण अग्निकांड में पूरी दुकान जलकर राख हो गई।

मिहींपुरवा कस्बा स्थित बिलास होटल के पास हाफी निजामुद्दीन की कपड़ों की दुकान है। अभी हाल ही में निजामुद्दीन ने अपनी दुकान तुड़वाकर नये सिरे से बनवाई थी। रविवार को कस्बे की सभी दुकानें बंद थीं इसलिए निजामुद्दीन अपने परिवार के साथ घर पर ही थे। रात को सन्नाटा होने के बाद इक्का-दुक्का छुटपुट दुकानें जो खुली थीं वो भी बंद हो गईं। देर रात करीब एक बजे अचानक दुकान में आग लग गई। चंद मिनटों में आग लपटों ने पूरी दुकान को अपने आगोश में ले लिया। पड़ोसी व आसपास के लोगों ने तत्काल पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी। मोतीपुर इंस्पेक्टर हर्षवर्धन सिंह, मुर्तिहा इंस्पेक्टर अशोक कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। थोड़ी ही देर में एसडीएम ज्ञानचन्द्र त्रिपाठी, नायाब तहसीलदार शशांक उपाध्याय भी मौके पर आ आ गए। दमकल की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पूरा पुलिस महकमा व प्रशासन रात से लेकर सुबह तक आग बचाने के राहत कार्य मे जुटा रहा। दुकान में रखा लाखों का सामान चंद घन्टो में राख में तब्दील हो गया। बताया जा रहा है कि दुकान में लाइट का कनेक्शन भी नही था इसलिए आग किस वजह से लगी यह समझ पाना मुश्किल है। फिलहाल इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की सूचना नही है। सुबह करीब 8 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था। अग्निकांड में सब कुछ तबाह होने के बाद निजामुद्दीन का परिवार बिखर गया है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Clothing store
Comments (0)
Add Comment