अमेठी पुलिस कस्टेडी में हुई व्यापारी की मौत का मामला,कांग्रेस ने की 1 करोड़ मुआवजे की मांग

प्रभारी डीएम धीरेंद्र सिंह और अपर जिलाधिकारी शत्रोहन वैश्य के आश्वासन के बाद धरना खत्म कर अंतिम संस्कार को हुए तैयार

प्रतापगढ़ –यूपी की अमेठी पुलिस की पिटाई से हुई व्यापारी की मौत के मामले कांग्रेस ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व सांसद और कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा “मोना” ने बड़ा बयान दिया है।मोना प्रेसनोट जारी कर मुख्यमंत्री से 1 करोड़ रुपये मुआवजा और CBI द्वारा निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की।

उन्होंने कहा की जब पुलिस अधिकारी इस प्रकरण को हत्या नही मान रहे तो उनसे निष्पक्ष जांच की उम्मीद नही की जा सकती। आधी रात घर मे धावा बोलकर पुलिस द्वारा पकड़ कर पीटते हुए ले जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब सत्यप्रकाश फरार नही थे तो ऐसी कार्यवाई की जरूरत क्या थी। ऐसी कार्यवाई धन वसूली और आतंक पैदा करने के लिए की गई।

उक्त प्रकरण को विधानसभा के साथ ही मानवाधिकार आयोग में उठने के साथ ही पार्टी संसद में भी जोरदार ढंग से उठाएगी। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से पीड़ित परिवार के साथ है। दूसरे जनपद की पुलिस घर मे घुसकर मारपीट करने के साथ ही उठा ले जाती है जो बेहद चिंताजनक है।

आश्वासन के बाद खत्म किया धरना

वहीं आज बुधवार को प्रभारी डीएम धीरेंद्र सिंह और अपर जिलाधिकारी शत्रोहन वैश्य के आश्वासन के बाद अंतू कोतवाली के बाबूगंज इलाके में अमेठी-सुल्तानपुर हाइवे पर शव रखकर धरने पर बैठे परिजनों ने धरना खत्म कर अंतिम संस्कार को तैयार हुए। हालांकि आरोपी पुलिस कर्मियों की बर्खास्तगी, 2 शस्त्र लाइसेंस, 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, मृतक के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी और सीबीआई जांच की मांगपत्र को शासन तक भेजने का भी प्रभारी जिलाधिकारी और एडीएम ने आश्वासन दिया।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतपागढ़)

Comments (0)
Add Comment